Breaking Tube
Politics UP News

‘भगवान राम हम सबके पूर्वज, जो जय श्री राम नहीं बोलता मुझे उसके DNA पर शक’

Yogi adityanath

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अक्सर ही अपने बयानों और बेबाकी के चलते सुर्ख़ियों में रहते हैं. आज यानी कि बुधवार को सीएम योगी ने एक कार्यक्रम में एक ऐसा बयान दिया है, जो चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, अपने बयान में सीएम योगी ने कहा था कि मुझे नहीं लगता की यूपी या देश के किसी व्यक्ति को जय श्री राम (Jai Shri Ram) बोलने में दिक्कत होगी. राम हमारे पूर्वज थे, हमें इसपर गर्व होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसा नहीं मानते मुझे उनके डीएनए (DNA) पर थोड़ा संदेह है.



सीएम ने कहा ये

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी के शासन के दौरान कुछ लोगों डर लगता है, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पिछले दो वर्षों खासकर कोरोना के दौरान सबी धर्मों के धर्माचार्यों से मिलने का मौका मिला है. मैं समय-समय पर सबको बुलाकर बात करता रहता हूं. उनकी बातों को ध्यान से सुनता हूं. वो अच्छी बाते बोलते हैं. आज यूपी का हर व्यक्ति मानता है कि पिछले कुछ सालों में दंगे नहीं हुए हैं. दंगे होंगे और हिंदू मरेगा तो क्या मुसलमान सुरक्षित रहेगा. अगर एक तबका मरेगा तो दूसरा भी उसकी चपेट में आएगा. एक तबका सुरक्षित है तो दूसरा तबका भी महफूज रहेगा.


आगे कहा ये

सीएम ने कहा कि भारत या उत्तर प्रदेश का कोई नागरिक ऐसा नहीं होगा जिसे जय श्री राम बोलने में कोई दिक्कत होगी. इस पर सीएम योगी ने सवाल किया गया कि क्या आप सभी नागरिकों को जय श्री राम बोलने के लिए कह रहे हैं? इस पर मुख्यमंत्री योगी ने जवाब दिया कि आप बोल सकते हैं. राम हमारे पूर्वज थे, ये मैं नहीं बोल रहा हूं. दुनिया की सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश इंडोनेशिया राम को अपना पूर्वज मानता है. इंडोनेशिया में मुस्लिम भी रामलीला करते हैं. राम हमारे पूर्वज थे, इस पर हमें गौरव की अनुभूति होनी चाहिए. सीएम योगी ने आगे कहा कि अगर इंडोनेशिया इस पर गौरव की अनुभूति कर सकता है,तो हम क्यों नहीं कर सकते. हमें इस बात पर गौरव करना चाहिए की राम से हमारा संबंध है. अगर कोई ये नहीं मानता है तो मुझे उसपर और उसके डीएनए पर थोड़ा शक होता है.


Also Read: ‘ऑपरेशन माफिया’ पर सीएम योगी की दो टूक, अपराधी और भ्रष्टाचारी किसी भी कीमत पर नहीं बख्शे जाएंगे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी सरकार का 25000 PRD जवानों को तोहफा, अब साल भर मिलेगी ड्यूटी

Jitendra Nishad

Video: पहले खुद को सिक्कों के तराजू में तौलाया, फिर बाइक में बिना हेलमेट निकल पड़े बीजेपी सांसद

S N Tiwari

अंग्रेजी कानूनों के कारण 3.5 कराेड़ मुकदमें पेंडिंग हैं और 21 करोड़ भारतीय तनाव में जी रहे हैं: अश्विनी उपाध्याय

Praveen Bajpai