Breaking Tube
Politics

UP: कांग्रेस का ‘किसान जन जागरण अभियान’ शुरू, प्रियंका गांधी बोलीं- BJP सरकार किसानों के साथ कर रही छल

farmer awareness campaign

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को जन जागरण अभियान (farmer awareness campaign) की शुरुआत की है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अभियान की शुरुआत की जानकारी देते हुए ट्वीट किया। साथ ही प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना भी साधा। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में किसान भाजपा की नीतियों से त्रस्त हैं, आवारा पशुओं के आतंक से किसान परेशान हैं।


प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किसान जनजागरण अभियान शुरू किया है। देश का अन्नदाता हमारी प्राथमिकता है। यूपी की भाजपा सरकार ने किसानों के साथ हर मोर्चे पर छल किया है।आज किसान को फसल का दाम नहीं मिलता। खेती की लागत बढ़ गई है।


Also Read: अखिलेश यादव का कटाक्ष- भाजपा को असहमति और विरोध से है खास एलर्जी


प्रियंका ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि आवारा पशुओं के कहर से किसान परेशान है। हर जगह के किसानों की फसल आवारा पशु रौंद देते हैं और किसान को कोई मुआवजा तक नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस पूरे अभियान के जरिए किसानों के हक की आवाज को मजबूत करेगी।


उधर, पत्रकारों से बातचीत के दौरान अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि सरकार और बिचौलियों की सांठ-गांठ की वजह से किसान 1400-1500 रुपए में दान बेचने को मजबूर हुआ है। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की मार के बाद भी सरकार ने एक पैसा किसानों को मुआवजा नहीं दिया। उन्होंने बताया कि ‘किसान मांग रहा है’ नाम से एक मांग पत्र भरवाकर सरकार के प्रतिनिधि को भेजा जाएगा। किसान की बात के नाम से एक और फार्म भरवाया जाएगा, जिसमें किसानों का विवरण और समस्याओं को भरा जाएगा।


Also Read: CAA हिंसा में PFI लिंक पर बीजेपी का सवाल, अब क्यों चुप हैं प्रियंका वाड्रा और अखिलेश यादव ?


कांग्रेस का यह अभियान पांच चरणों में होगा। जानकारी के अनुसार, दूसरे चरण में भाजपा के विधायकों-सांसदों को किसानों के मुद्दे पर ‘सरकार जगाओ-किसान बचाओ’ नारे के साथ ज्ञापन दिया जाएगा। इस दौरान विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने कहा कि पूरे प्रदेश का किसान त्रस्त है। भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार किसानों को ठग ही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

प्लेन में केजरीवाल के क़रीब बैठे यात्री ने खोली ‘मोहल्ला क्लीनिक’ की पोल, कहा- खिलने जा रहा है कमल

BT Bureau

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, कहा- UP में सत्ता और अपराध के गठजोड़ का वीभत्स दौर

BT Bureau

अखिलेश यादव ने दिखाई दरियादिली, भारत नेपाल सीमा पर जन्मे ‘बॉर्डर’ को भेजी 50 हजार रुपए की सहायता

Jitendra Nishad