Breaking Tube
Politics

कोरोना वायरस: 150 का मास्क 350 में बेच रहा था कांग्रेसी नेता, सील हुई मेडिकल सहित 3 स्टोर

Corona virus

एक तरफ जहां जानलेवा कोरोना वायरस (Corona virus) ने धीरे-धीरे उत्‍तर प्रदेश और बिहार में भी अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में 1, आगरा से 6 और बुलंदशहर में 5 संदिग्ध मिल चुके हैं। जांच के बाद आगरा के 6 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीच कांग्रेसी नेता कोरोना वायरस के खौफ को भुनाते हुए मास्क की कालाबाजारी करते पकड़ा गया।


जानकारी के अनुसार, आगरा में मास्क की कालाबाजारी करने पर तीन मेडकिल स्टोर सील कर दिये गये हैं। इसमें से एक मेडिकल स्टोर कांग्रेसी नेता और फुटकर दवा विक्रेता एसोसिएशन अध्यक्ष का है। यह 350 रुपये तक में मास्क बेच रहे थे। टीम ने इनके लाइसेंस निरस्त करने की भी संस्तुति की है। डीएम को छह मेडिकल स्टोर की मास्क की कालाबाजारी की शिकायत मिली थी। इस पर डीएम ने एसीएम प्रथम विनोद जोशी के नेतृत्व में खुफिया विभाग और ड्रग विभाग की टीम बनाई।


Also Read: वाराणसी: Corona Virus से बचाव को पुलिसकर्मियों ने पहने मास्क, लोगों को भी दे रहे बचने के सुझाव


इसके बाद एक लिस्ट लेकर खुफिया विभाग के अधिकारी राज बहादुर सिंह ग्राहक बनकर बाग फरजाना स्थित मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। बता दें कि यह मेडिकल स्टोर कांग्रेसी नेता जगदीश वर्मा का है। ग्राहक बने अधिकारी ने एक एन-95 मास्क मांगा, जिसकी कीमत उन्होंने 350 रुपये वसूली गई। ऐसे में जब बिल मांगा गया तो कच्चा बिल थमा दिया। इतने पर ड्रग इंस्पेक्टर वहां आ गए और रसीद जब्त कर ली। इसकी खरीद का बिल मांगा तो उस पर 150 रुपये कीमत दर्ज था। जिसके बाद मेडिकल स्टोर सील कर दिया गया।


इसके बाद कम्मू टोला फव्वार स्थित गायत्री मेडिको एंड सर्जिकल पर भी यही प्लान अपनाया गया। ग्राहक बने अधिकारी को विक्रेता राजीव पुहेगा ने थ्री लेयर वाले मास्क के लिए 25 रुपये लिए, इसका भी कच्चा बिल बनाकर दिया गया। लेकिन इसकी कीमत 2 से 3 रुपए है। वहीं, हॉस्पिटल रोड़ स्थित पापूलर मेडिकल स्टोर पर मास्क मांगा तो यहां पर काले रंग वाले मास्क के 70 रुपये लिए, इसकी कीमत करीब 10-12 रुपये है। संचालक साजिद हुसैन ने इसका बिल नहीं दिया। इसकी दुकान भी सील कर दी है।


ड्रग इंस्पेक्टर राजकुमार शर्मा ने बताया कि मास्क की कालाबाजारी करने पर वर्मा मेडिकल स्टोर, गायत्री मेडिको और पापूलर मेडिकल स्टोर सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन्हें नोटिस दिया गया है, लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति भी की गई है। रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पुलवामा हमले पर कमल हासन बोले- सरकार कश्मीर में क्यों नहीं करा देती जनमत संग्रह, PoK को बताया ‘आज़ाद कश्मीर’

Jitendra Nishad

कांग्रेस के 38 उम्मीदवारों की 8वीं सूची: दिग्विजय भोपाल से लड़ेंगे चुनाव, राशिद अल्‍वी और हरीश रावत को भी टिकट

BT Bureau

तेजस्वी ने नीतीश का इस्तीफा मांगा, कहा- उनसे नहीं चल पाएगी सरकार

BT Bureau