Breaking Tube
Politics

मध्य प्रदेश में सत्ता प्राप्ति के लिए कांग्रेस अब ‘राम पथ’ पर 

Ram Path in MP

मध्य प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव के मद्देनजर राज्य में सियासत की सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। सूबे की सियासी बिसात पर चालें चली जा रही हैं। सभी राजनीतिक दल अभी से अपनी अपनी गोटियां सेट कर रहे हैं। पार्टियां इस होड़ में एक दूसरे की राजनीति का तोड़ भी ढूंढ़ रही हैं।  ताजा मामला कांग्रेस का है। मध्य प्रदेश में एक अरसे से सत्ता से दूर रही कांग्रेस ने अब सत्ता प्राप्ति के लिए राम पथ को चुना है।

 

नर्मदा परिक्रमा के दौरान ‘राम पथ’ की कमी हुई महसूस

 

यहां खास बात ये है कि अभी तक बीजेपी को हिंदुत्व की राजनीति के लिए चौतरफा घेरने वाली कांग्रेस ने अब खुद ही विरोधी पार्टी की डगर पर चलना तय कर लिया है। आलम ये है कि बीजेपी के वोट बैंक पर कांग्रेस डाका डालने के हर संभव जुगत करती देखी जा सकती है। यही वजह है कि मध्य प्रदेश से भाजपा को भगाने के लिए कांग्रेस ने सॉफ्ट हिंदुत्व का कार्ड खेला है। इससे पहले कांग्रेस ने गोशाला बनवाने का भी वादा किया। लेकिन अब कांग्रेस मध्य प्रदेश की सत्ता में वापस आने पर राम पथ का निर्माण कराने की बात कह रही है।

Also Read : अखिलेश भी बोले- तेल के बढ़ते दामों के लिए केंद्र की सारी सरकारें जिम्मेदार

 

मध्य प्रदेश की सीमा तक बन सकता है ‘राम पथ’

 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी की समन्वय समिति के मुखिया दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘उन्होंने (बीजेपी) ने राम पथ का वादा किया था लेकिन यह अभी तक बना नहीं है, जब हम सत्ता में आएंगे तो जरूर इसका निर्माण कराएंगे।’ दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘नर्मदा परिक्रमा के दौरान महसूस हुआ था कि राम पथ का निर्माण होना चाहिए। यह पथ मध्य प्रदेश की सीमा तक बने इस पर हम विचार कर रहे हैं।’

 

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष कमलनाथ ने ऐलान किया था कि सत्‍ता में आने पर कांग्रेस पार्टी राज्‍य के हरेक पंचायत में गोशाला बनवाएगी। उन्‍होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी गोमाता को लेकर बहुत बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन करती कुछ नहीं है। उन्‍होंने कहा था कि इस गोशाला के लिए अलग से फंड मुहैया कराया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: बयानबाजी कर बुरे फंसे कांग्रेस अध्यक्ष, ऊर्जा मंत्री ने भेजा मानहानि का नोटिस

BT Bureau

अनुप्रिया पटेल बोलीं- डिंपल बड़े घराने की बहू, जनता के बीच नहीं आतीं

BT Bureau

UP: अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति, उनके ड्राइवर और बेटे के ठिकानों पर ED का छापा

BT Bureau