Breaking Tube
Politics

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस ने पूछा- क्यों लुटाया जा रहा खजाना? भाजपा का जवाब- आप दुखी क्यों

Donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) की भारत यात्रा और उनके स्वागत पर होने वाले खर्च पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े कर दिये हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार से ट्वीट कर पूछा है कि सरकार ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए किस समिति के जरिए खर्च कर रही है? प्रियंका ने सवाल किया है कि समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?


प्रियंका गांधी ने एक पेपर कटिंग शेयर करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है। समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?


वहीं, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सवाल करते हुए पूछा कि अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत के लिए पैसा कहां से आ रहा है, ये सच समाने आना चाहिए। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के स्वागत में भारत इतना खर्च कर रहा है फिर भी ट्रंप ने हिन्दुस्तान के साथ ट्रेड डील करने से इनकार कर दिया है। बता दें कि ट्रंप ने कहा था कि मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं, लेकिन इस वक्त भारत के साथ ट्रेड डील नहीं करेंगे।


Also Read: मायावती ने किया बड़ा ऐलान, 2022 में पार्टी अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव


उधर, ट्रंप के भारत दौरे पर सवाल खड़ने पर भाजपा ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि जब भी भारत खुश होता है तो कांग्रेस पार्टी दुखी क्यों होती है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज जब विश्व में भारत के वैश्विक पद चिन्ह बढ़े हैं, ऐसे में नाखुश होकर सवाल-जवाब करना कांग्रेस को शोभा नहीं देता है। पात्रा ने यह भी कहा कि आज व्हाइट हाउस के किसी भी निर्णय में भारत फ्रंट या सेंटर में रहा है, ये हमारे लिए गर्व का विषय है।


संबित पात्रा ने कहा कि ट्रंप का दौरा भारत-अमेरिका रिश्तों के बीच का ऐतिहासिक पल होगा, लेकिन कांग्रेस अपनी किस्मत की चिंता कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी कांग्रेस को सलाह होगी कि वे देश की उपलब्धियों पर गर्व करना सीखें। पात्रा कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप खुद कह चुके हैं कि भारत के साथ सौदेबाजी करना मुश्किल काम है, कांग्रेस पार्टी को भारत के हित की चिंता नहीं करनी चाहिए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सवर्ण वोटरों की नाराजगी बनी बीजेपी की हार की सबसे बड़ी वजह

BT Bureau

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, लौटाना होगा बंगला

admin

शर्मनाक! धार्मिक आयोजन में मुख्यमंत्री के पीए ‘पोर्न’ देखते पकड़े गए, Video वायरल

BT Bureau