Breaking Tube
Politics

कोरोना: 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित, 18 सीटों पर होना था मतदान

Rajya Sabha Elections

कोरोना वायरस का कहर है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 30 राज्यों में पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है। केंद्र सरकार लॉकडाउन में आमजन को होने वाली परेशानियों के निपटारे को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं, चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) स्थगित कर दिया है। सात राज्यों की 18 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को मतदान होना था।


लेकिन इसी बीच देश में एक सबसे बड़े संकट ने कदम रख दिया। कोरोना वायरस नाम के इस संकट ने देश की हालत खराब कर दी। लोग अपने घरों में कैद हो गए। जिसके बाद सरकार ने ट्रेन, बसें, हवाई यात्रा सब पर रोक लगा दी। जिसके बाद आज ये मामला सामने आया है कि 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।


Also Read: कोरोना: आज रात 8 बजे के संबोधन में PM मोदी साझा करेंगे महत्वपूर्ण बातें


अभी जिस परिस्थिति से हमारा देश गुजर रहा है, ऐसे में कोई भी चुनाव देश और देश के नागरिकों के जीवन को खतरे में डाल सकता है। माना जा रहा है कि अब देश में कोरोना वायरस की चुनौती खत्म होने के बाद ही चुनाव की नई तारीख जारी होगी।


बता दें कि 17 राज्यों की कुल 55 राज्यसभा सीटें अप्रैल में खाली हो रहीं थीं। इन सीटों पर 26 मार्च को चुनाव के लिए आयोग ने अधिसूचना जारी की थी। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों की अधिकांश सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ। सिर्फ 18 राज्यसभा सीटों पर मतदान के जरिए चुनाव होना था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

उन्नाव मामले में बीजेपी नेता की मांग, आरोपी, उनके परिजन व पीड़िता के परिजनों का कराया जाए नार्को, पॉलीग्राफ और ब्रेनमैपिंग टेस्ट

BT Bureau

सपा विधायक ने मायावती को बताया ‘धोखेबाज’, बोले- उनके लोगों ने हमें वोट नहीं दिया

BT Bureau

राहुल गांधी के कहने पर पाकिस्तान गए थे नवजोत सिंह सिद्धू

Jitendra Nishad