Breaking Tube
Politics

Video: सरकार को बदनाम करने की साजिश बेनकाब, राकेश टिकैत के सामने किसान ने खुद तोड़ा अपनी गाड़ी का शीशा, पुलिस पर आरोप

कृषि कानून के मसले पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच 11वें दौर की वार्ता हुई. आज की बैठक में सरकार ने किसानों से कहा कि हम इससे बेहतर कुछ नहीं कर सकते. सरकार और किसानों के बीच अगली वार्ता की तारीख तय नहीं हुई है. सरकार और किसानों के बीच अबतक 11 दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन सभी बेनतीजा रही हैं. किसान सरकार की मंशा पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं अब किसानों की नीयत पर भी सवाल उठने लगे हैं.


दरअसल, शुक्रवार को सरकार के साथ वार्ता के लिए जा रहे किसान को जब सिक्यारिटी चेक के लिए रोका गया तो उसने खुद गाड़ी का शीशा तोड़ दिया वहीं बाद में मीडिया के सामने पुलिस और सरकार पर आरोप मढ़ दिया कि इन्होंने हम पर हमला करवाया. लेकिन सोशल मीडिया के समय में उनका यह झूठ अधिक देर नहीं टिक पाया. आरोप के कुछ देर बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किसान डंडे से खुद अपनी गाड़ी का शीशा तोड़ रहा है.


जानकारी के मुताबिक जिस गाड़ी का शीशा टूटा है वह पंजाब किसान यूनियन के प्रेजिडेंट रूलदु सिंह मानसा (Ruldu Singh Mansa) की है. वायरल वीडियो विज्ञान भवन के बाहर सिक्योरिटी एरिया का बताया जा रहा है. दरअसल, विज्ञान भवन में एंट्री के वक्त सिक्योरिटी चेक होता है. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैट के साथ दिख रहे एक किसान नेता ने सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान अपना आपा खो दिया और फिर अपनी का शीशा डंडा मारकर तोड़ दिया.


जिन किसान यूनियन के नेता के सामने उन्हीं के साथी ने शीशा तोड़ा उन्होंने आगे जाकर मीडिया को बयान देते हुए कहा, “हम लोग बैठक के लिए जा रहे थे, विज्ञान भवन से पहले पुलिस वालों ने हमें रोका और डंडे से हमला कर हमारी गाड़ी का शीशा तोड़ दिया. डंडा इतनी तेजी से मारा कि उसकी कांच भीतर तक आ गई”.


वहीं लेकिन किसान नेता का यह झूठ ज्यादा देर नहीं टिक पाया और एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसने सरकार को बदनाम करने की किसान नेताओं की साजिश को बेनकाब कर दिया. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या किसानों के इस आंदोलन के पीछे कोई ताकतें काम कर रही हैं जो उन्हें भड़का रहीं हैं, जिसके चलते ये केंद्र सरकार को अन्नदाता विरोधी बताने के लिए घिनौनी साजिशें तक रच रहे हैं.


Also Read: BT Fact Check: तो क्या कोरोना वैक्सीन से हुई मुरादाबाद में वार्ड ब्‍वॉय की मौत ?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बिहार: बीजेपी सांसद पर जानलेवा हमले की कोशिश, बॉडीगार्ड ने की फायरिंग

BT Bureau

Video: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया बोले- माथे पर कुमकुम और भस्म का तिलक लगाने वालों से बहुत डर लगता है

BT Bureau

कपिल मिश्रा का केजरीवाल पर हमला, कहा- अखलाक के घर दौड़कर गए, अंकित के घर भी जाओ

Jitendra Nishad