Breaking Tube
Crime Politics

मेरठ: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की जीत के जश्न में महिला पुलिकर्मियों से बदतमीजी, 50 के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली विधानसभा चुनाव में ओखला सीट से जीत दर्ज करने वाले अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amantullah Khan) की के मूल गांव मेरठ (Meerut) के अगवानपुर में मंगलवार की देर शाम जश्म में जुलूस निकाला गया, जिसमें बवाल हो गया. इस बीच हुड़दंग और हंगामे की सूचना पर पुलिस टीम पहुंच गई. पुलिस ने समझाने की कोशिश की इसी दौरान पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हो गई. पुलिस ने किसी तरह भीड़ को खदेड़ा और स्थिति पर काबू पाया.


जुलूस निकालने वालों पर लगा महिला पुलिसकर्मियों से बदतमीजी का आरोप

पुलिस ने 20 लोगों को नामजद करते हुए 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने और पुलिस से बदतमीजी करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक ग्रामीणों को धारा 144 का हवाला देकर समझाया गया लेकिन वे नहीं माने. जबरदस्ती जुलूस निकालने पर अड़े रहे. शांति भंग करने वालों को हिरासत में लेने पर भीड़ ने पुलिस से उन्हें छुड़ा लिया. आरोप लगाया गया है कि पुलिस खासकर, महिला पुलिस के साथ बदतमीजी की गई जिस कारण उनको बिना परमिशन जुलूस निकालने से रोका गया. घटना के बाद कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया.


ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए अभद्रता के आरोप

वहीं पुलिस के बयान से ठीक उलट आम आदमी पार्टी के विधायक के परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि गांव में शांति से अपने बेटे की जीत पर मिठाई बांटी जा रही थी और कोई कानून नहीं तोड़ा जा रहा था. उन्होंने सवाल किया कि क्या लोकतांत्रिक देश में खुशी मनाने का भी हक नहीं हैं. जैना खान नाम की एक युवती ने विधायक को अपना भाई बताते हुए आरोप लगाया कि पुलिस ने लाठियां मारी और महिलाओं के साथ अभद्रता की. कुछ लोगों को भी पुलिस हिरासत में लेकर गई.


एसपी देहात बोले- सभी आरोप निराधार

ग्रमीणों के आरोपों पर मेरठ देहात के एसपी अविनाश पांडेय ने कहा कि पुलिस जुलूस की सूचना पर गांव पहुंची थी. इस दौरान लोगों को धारा 144 का हवाला देते हुए शांति बनाए रखने के लिए कहा गया. पुलिस पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वो निराधार है. साजिश के तहत ये सब किया गया है.


Also Read: मेरठ: CAA विरोध की आड़ में पुलिस चौकी फूंकने वाला इकराम गिरफ्तार, सड़कों पर भी फैलाई थी हिंसा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लोकसभा चुनावः बीएसपी ने जारी की 6 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

BT Bureau

देवरिया जेल कांड: माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर की बढ़ीं मुश्किलें, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

BT Bureau

प्रियंका गांधी ने रातभर दिया धरना, बोलीं- जमानत में एक पैसा नहीं भरुंगी, डाल दीजिये जेल में, पीड़ित परिवारों से बिना मिले यहां से नहीं जाउंगी

BT Bureau