Breaking Tube
Politics

PM Care fund को PM Care Fraud बताने पर सोनिया गांधी के खिलाफ FIR दर्ज

Sonia gandhi

यूपी में बस प्रकरण को लेकर मचे सियासी घमासन के बीच अब कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia gandhi) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर पीएम केयर्स फंड को लेकर गलत जानकारी प्रसारित की। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से 11 मई को ट्वीट कर पीएम केयर्स फंड पर सवाल उठाए गए। एफआईआर में सोनिया गांधी को ट्विटर अकाउंट हैंडलर बताकर जिम्मेदार ठहराया गया है।


शिकायतकर्ता वकील प्रवीण केवी का दावा है कि सोनिया गांधी (Sonia gandhi) ने भारत सरकार के खिलाफ बयान दिया और लोगों को सरकार के खिलाफ भड़काने की कोशिश की। शिकायतकर्ता का आरोप है कि कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बेबुनियाद आरोप लगाकर जनता के बीच अविश्वास पैदा करने का प्रयास किया गया है।


Also Read: बस विवाद पर प्रियंका से सवाल अदिति सिंह को पड़ा भारी, कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता


बता दें कि आईएनसी इंडिया ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में पीएम केयर्स फंड को लेकर कहा गया था कि पीएम केयर नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि ये फंड जनता का नहीं प्रधानमंत्री की केयर के लिए बनाया गया है। अगर बीजेपी सरकार में जनता की केयर करने की इच्छाशक्ति होती तो सड़कों पर प्रवासी मजदूरों के लंबे काफिले नहीं होते।


शिकायतकर्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और ट्विटर हैंडल को संभालने में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। शिकायत करने वाले का ये भी दावा है कि पीएम केयर फंड को पीएम केयर फ्रॉड कहा गया था।


Also Read: प्रियंका गांधी पर फर्जीवाड़े का आरोप, यूपी सरकार को बसों के नाम पर थमा दिया स्कूटर और आटो की लिस्ट, कई नंबर ब्लैकलिस्टेड


वहीं, प्रदेश कांग्रेस ने मामला दर्ज किये जाने की निंदा की है। जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 153 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है जो लोगों को किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए अकारण उकसाने से संबंधित है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

रॉबर्ट वाड्रा अमेठी-रायबरेली में करेंगे प्रचार, स्मृति बोलीं- लोग बचाएं अपनी जमीनें

BT Bureau

राजभर के बिगड़े बोल- BJP नेता अपनी महिलाओं को मेरे पास धरने के लिए भेजें, बदले में दूंगा 1000 रुपए

BT Bureau

अमेठी की महिला का आरोप- हाथ पकड़कर जबरदस्ती कांग्रेस का बटन दबा दिया, स्मृति ने राहुल पर बोला हमला

BT Bureau