Breaking Tube
Politics

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दिया इस्तीफा, CM पद की रेस में ये 4 नाम

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani Resigns) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. भाजपा के संगठन मंत्री बीएल संतोष कल गुजरात पहुंचे थे. इसके बाद ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह इस्तीफा दे सकते हैं. राज्यपाल से मिलने के बाद खुद रुपाणी ने इस्तीफे का ऐलान किया. उन्होंने कहा है कि पार्टी में समय के साथ दायित्व बदलते रहते हैं. पार्टी में यह स्वभाविक प्रक्रिया है. मुझे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली, यह बहुत बड़ी बात है.


रुपाणी ने कहा कि जेपी नड्‌डा जी का भी मार्गदर्शन मेरे लिए अभूतपूर्व रहा है. अब मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी मैं उसका निर्वहन करूंगा. हम पद नहीं जिम्मेदारी कहते हैं। मुझे जो जिम्मेदारी मिली थी वह मैंने पूरी की है. हम प्रदेश के चुनाव नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में लड़ते हैं और 2022 का चुनाव भी उन्हीं की अगुवाई में लड़ा जाएगा. बता दें कि अब रूपाणी के इस्तीफे के बाद अब पुरूषोत्त्म रूपाला, मनसुख मांडविया और नितिन पटेल के नाम पर मुहर लग सकती है. सूत्रों के मुताबिक इन 3 तीन नामों में से कोई एक गुजरात की कमान संभालेगा.


बताते चलें कि पिछले चुनाव में बीजेपी गुजरात में हारते-हारते बची थी. अंतिम समय में खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात में मोर्चा संभाला था. जिसके बाद बीजेपी वहां थोड़े अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद डिप्टी सीएम नितिन पटेल को गुजरात का नया सीएम बनाया जा सकता है. नितिन पटेल के अलावा पुरूषोत्त्म रूपाला, मनसुख मांडविया और सीआर पाटील का भी नाम सीएम पद के लिए चल रहा है.


Also Read: शराब माफियाओं पर कहर बनकर टूटी योगी सरकार, 600 चिन्हित, 13 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त, 3400 पर FIR, अब तक 534 गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

PM मोदी की दीवानगी, इंटरव्यू देखने के लिए इतना ट्रैफिक बढ़ गया कि क्रैश कर गई न्यूज एजेंसी की वेबसाइट

BT Bureau

बड़ा खुलासा: नकली भाभी निकलीं ‘भीम आर्मी’ की सक्रिय कार्यकर्ता, CM योगी को दलित विरोधी साबित करने के लिए फोटोशॉप तस्वीरों का लिया सहारा

BT Bureau

गोमती रिवर फ्रंट घोटाला: CAG रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, 24 कार्यों में से 23 में बिना विज्ञापन निकाले ही बांट दिए टेंडर

BT Bureau