Breaking Tube
Politics

‘टिकट के नाम पर बसपा सुप्रीमो ने लिए थे 65 लाख.. नहीं लौटाए तो कर लूंगा आत्महत्या’, BSP नेता ने मायावती पर लगाए गंभीर आरोप

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) पर टिकट के बदले पैसे लेने के आरोप लगते आए हैं. मायावती के करीबी रहे कई नेताओं ने खुद मीडिया में आकर इसका खुलासा किया कि बसपा में चुनाव लड़ने के लिए टिकट बेंचे और खरीदे जाते हैं. टिकट की खरीद-फरोख्त को लेकर बदनाम हो चुकीं मायावती पर अब एक और नेता ने गंभीर आरोप लगाए हैं. हाथरस (Hathras) विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी रह चुके वरिष्ठ बसपा नेता मुहर सिंह (Muhar Singh) ने मायावती पर टिकट के नाम पर 65 लाख रूपए लेने के आरोप लगाए हैं. इतना ही नहीं उन्होने रूपए न लौटाने पर आत्महत्या करने की धमकी भी दी है.


मुहर सिंह का कहना है कि वह बीते 12 साल से बहुजन समाज पार्टी में काम कर रहे हैं. 2009 में बसपा के सिंबल पर राजस्थान के भरतपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था मगर हार गए थे. 2017 में सासनी में चेयरमैन पद के लिए लड़े थे. दो साल पहले हाथरस विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया तो गांव-गांव जाकर पार्टी की नीतियों को बता रहे थे. जनवरी में अचानक बिना कोई सूचना दिए किसी और प्रभारी बना दिया गया. 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए उनकी हाथरस सीट से तैयारी चल रही थी.


जन्मदिन पर लिए 10-10 लाख

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रभारी बनाते समय बसपा की मुखिया ने उनसे 25 लाख रुपये लिए थे. इसके अलावा बहन जी के जन्मदिन पर दो साल से हर बार 10 लाख देते रहे हैं. बहन जी से हर मुलाकात पर 50 हजार खर्च होते थे. अब तक कुल 65 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं. पूरा पैसा पार्टी के पदाधिकारियों के माध्यम से दिया गया था.


Also Read: भाजपा का विरोध करते-करते प्रभु राम के विरोध पर उतर आए अखिलेश यादव: मनीष शुक्ला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: बीजेपी विधायक बोलीं- मायावती न तो नर लगती हैं, न ही नारी, ये तो किन्नर से भी बदतर हैं, भड़की बीएसपी

BT Bureau

राज्यसभा में अल्पमत के बावजूद नागरिक संशोधन विधेयक का पास होना तय, जानिए क्या कहता है सदन का गणित

BT Bureau

Video : विधायक की शह पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीओ को बताया ‘दो कौड़ी का आदमी’

Jitendra Nishad