Breaking Tube
Corona Politics

Kerala Model की निकली हवा, आधे से ज्यादा कोरोना मामले अकेले केरल से, बकरीद पर दी थी ढील

देशभर में कोरोना (Corona) के नए मामले जहां लगातार घटते जा रहे हैं तो वहीं दक्षिण राज्य केरल (Kerala) ने एक बार फिर से रिकॉर्ड बना लिया है. मंगलवार को राज्य में कोरोना के 22 हजार 129 नए मामले आए हैं. पिछले 51 दिनों में पहली बार किसी राज्य में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले एक दिन में मिले हैं. बीते एक दिन में देश के अंदर कोरोना के 43 हजार 654 नए केस दर्ज किए गए हैं. इनमें से आधे से ज्यादा केस सिर्फ एक राज्य केरल से हैं.


केरल में पिछले 24 घंटे में 156 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 16,326 हो गई. 13,145 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद राज्य में कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 31,43,043 हो गई. राज्य में कुल 1,45,371 एक्टिव मरीज हैं. राज्य के पांच जिलों में संक्रमण के 2,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा 4,037 मामले मलाप्पुरम से सामने आए हैं. 


इसके बाद त्रिशूर में 2,623, कोझिकोड से 2,397 और एर्नाकुलम से 2,352 और पलक्कड़ से 2,115, कोल्लम से 1,914 और कोट्टायम से 1,136, तिरुवनंतपुरम से 1,100, कन्नूर से 1,072 और अलप्पुझा से 1,064 मामले सामने आए. विज्ञप्ति में बताया गया कि नए मरीजों में 116 स्वास्थ्यकर्मी हैं.


बकरीद पर दी थी लॉकडाउन में ढील

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह बकरीद पर दी जानें वाली ढील को भी माना जा रहा है. दरअसल, केरल की विजयन सरकार ने बकरीद पर खरीददारी और त्यौहार को मिल बांटकर माने के लिए लॉकडाउन हटा दिया था. यह मामला बाद में सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था जिसपर शीर्ष अदालत ने केरल सरकार को जमकर फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा था कि यह फैसला माफी योग्य नहीं है. कोर्ट ने यह भी कहा था कि अगर इस फैसले से प्रदेश में कोरोना मामले बढ़े, तो कोई भी व्यक्ति इसे अदालत के संज्ञान में ला सकता है. कोर्ट इस पर उचित कार्रवाई करेगी.


Also Read: 25 हजार में बेची जाती थीं रोहिग्या लड़कियां, अंतर्राष्ट्रीय मानव तस्करी रैकेट पर हुए कई चौंकाने वाले खुलासे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

BJP सरकार पर बरसे ओम प्रकाश राजभर, बोले- ओवैसी से भी ज्यादा खतरनाक है भाजपा

Jitendra Nishad

आतंकियों के समर्थकों पर योगी सरकार सख्त, तालीबानी समर्थक सपा सांसद पर राजद्रोह का केस दर्ज

BT Bureau

कमलेश तिवारी हत्याकांड: करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- अगर गनमैन हटाने से हत्या होती है तो आजम खां और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भी हटाकर देखो…

S N Tiwari