Breaking Tube
Politics

बसों का किराया लेने पर योगी के समर्थन में उतरीं मायावती, कांग्रेस को खूब सुनाया

उत्तर प्रदेश सरकार और राजस्थान सरकार के बीच छिड़ी बसों की सियासत (Bus bill controversy) बंद होने का नाम नहीं ले रही है. अब इस लड़ाई में बपसा प्रमुख मायावती (Mayawati) भी कूद पड़ीं हैं. एक सप्ताह से छिड़ी इस जंग में मायावती यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ खड़ीं दिखाई दीं. बसों का किराया मांगने पर उन्होंने कांग्रेस की गहलोत सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई. यहां तक कि बर्ताव को अमानवीय औऱ सरकार को कंगाल तक बता डााला. मायावती ने कहा कि यह एक घिनौनी राजनीति है और लगता है राजस्थान सरकार कंगाल हो गई है. उसका कृत्य पूरी तरह से अमानवीय है.


मायावती ने ट्वीट कर लिखा, “राजस्थान की कांग्रेसी सरकार द्वारा कोटा से करीब 12000 युवा-युवतियों को वापस उनके घर भेजने पर हुए खर्च के रूप में यूपी सरकार से 36.36 लाख रुपए और देने की जो मांग की है, वह उसकी कंगाली और अमानवीयता को प्रदर्शित करता है. दो पड़ोसी राज्यों के बीच ऐसी घिनौनी राजनीति अति-दुखद है”.



इतना ही नहीं मायावती ने दूसरा ट्वीट करके कांग्रेस के कृत्य को अमानवीय बताया. उन्होंने लिखा, “कांग्रेसी राजस्थान सरकार एक तरफ कोटा से यूपी के छात्रों को अपनी कुछ बसों से वापस भेजने के लिए मनमाना किराया वसूल रही है तो दूसरी तरफ अब प्रवासी मजदूरों को यूपी में उनके घर भेजने के लिए बसों की बात करके जो राजनीतिक खेल खेल कर रही है यह कितना उचित और कितना मानवीय?”.


जानें पूरा मामला

प्रवासी श्रमिकों को फ्री में बस द्वारा घर पहुंचाने की सियासत पिछले दिनों चरम पर थी, लेकिन कोटा में फंसे छात्रों को उत्तर प्रदेश छोड़ने की एवज में राजस्थान सरकार ने 36.36 लाख रुपए का बिल भेजा था. राजस्थान सरकार पहले ही डीजल के एवज में उत्तर प्रदेश सरकार से 19 लाख रुपए ले चुकी है.


कांग्रेस शासित राजस्थान सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को 36,36,664 रुपए का बिल भेज दिया था. राजस्थान सरकार ने 36.36 लाख रुपए से ज्यादा का बिल भेज कर कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार इसका तुरंत भुगतान करे. इसके बाद यूपी सरकार ने आज बिल का भुगतान कर दिया, लेकिन बावजूद इसके मुद्दे पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही.


Also Read: कोटा से छात्रों की वापसी: योगी सरकार ने राजस्थान सरकार के 36.36 लाख बिल का किया भुगतान, सियासत जारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लोकसभा चुनाव: मायावती से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा

BT Bureau

जिस मकान के लिए आकाश विजयवर्गीय ने अधिकारी को बैट से पीटा, शिवराज सरकार ने दिया था उसे गिराने का आदेश

S N Tiwari

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर बोले- मैं नहीं, मुलायम और अखिलेश हैं भाजपा के एजेंट

S N Tiwari