Breaking Tube
Politics

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ब्राह्मणों को बताया सर्वश्रेष्ठ, कहा- समाज में हमेशा से रहा है उच्च स्थान

लोकसभा (Lok Sabha) स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) ने कहा है कि समाज में ब्राह्मणों का हमेशा उच्च स्थान रहा है. यह स्थान उनकी त्याग, तपस्या का परिणाम है. यही वजह है कि ब्राह्मण समाज (Brahman Samaj) हमेशा से मार्गदर्शक की भूमिका में रहा है. यह बात ओम बिड़ला ने अखिल ब्राह्मण महासभा (Akhil Bhartiya Brahman Mahasabha) के कार्यक्रम में कोटा शहर (kota City) में कही. बता दें कि ओम बिरला रविवार (8 सितंबर) को राजस्थान के कोटा में आयोजित अखिल ब्राह्मण महासभा की मीटिंग में मौजूद थे, जहां उन्होंने यह बात कही.


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा, ‘‘ब्राह्मण समाज हमेशा सम्पूर्ण समाज को मार्गदर्शन देते हुए काम करता है. आज वर्तमान समय के अंदर भी, एक गांव एक धाणी में एक ब्राह्मण परिवार भी रहता है, तो वह ब्राह्मण परिवार अपने समर्पण और सेवा के कारण, उसका हमेशा उच्च स्थान होता है. और इसलिए इस समाज में पैदा होने के साथ ही, आपका सम्मान, सम्पूर्ण समाज में उच्च रूप से होता है.


बता दें कि ब्राह्मण महासभा में दिए इस भाषण को ओम बिरला ने ट्वीट किया है. साथ ही, फेसबुक पर भी पोस्ट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘‘समाज में ब्राह्मणों का हमेशा से उच्च स्थान रहा है. यह स्थान उनकी त्याग, तपस्या का परिणाम है. यही वजह है कि ब्राह्मण समाज हमेशा से मार्गदर्शक की भूमिका में रहा है.’’



ओम बिड़ला के इस कथन और ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी की जा रही है. कई ट्विटर यूजर लोकसभा अध्यक्ष के इस बयान को जातिवादी करार दे रहे हैं. कोटा में आयोजित यह कार्यक्रम युवक-युवती परिचय सम्मेलन था, जिसका उद्देश्य विवाह करवाना होता है. इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे सम्मेलन वेबसाइट के जरिए विवाहों से बेहतर हैं.


Also Read: तो क्या ‘हनी ट्रैप’ का शिकार हु्ए चिन्मयानन्द ? सामने आया रंगदारी का Video


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मथुराः ‘गाय’ और ‘ॐ’ के बहाने पीएम मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना

BT Bureau

नवजोत सिंह सिद्धू मुसलमानों से बोले- आप अल्पसंख्यक नहीं बहुसंख्यक हैं, एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी के लिए वोट करें

Jitendra Nishad

सीता माता की ‘किडनैपिंग’ की जांच कराएगी कमलनाथ सरकार, शिवराज बोले- मित्रों, इससे ज़्यादा हास्यास्पद कुछ हो सकता है क्या?

S N Tiwari