Breaking Tube
Politics

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ही बनेंगे मुख्यमंत्री! आज शाम तक ले सकते हैं शपथ

Madhya Pradesh shivraj singh chauhan

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। सीएम पद की रेस में शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) आगे चल रहे हैं। विधायकों की आज शाम छह बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पार्टी के नए नेता का चयन होगा और उसके बाद शाम सात बजे राजभवन में शपथ ग्रहण भी हो सकता है।


बीजेपी के पर्यवेक्षक दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेसिंह के जरिए विधायकों से बात कर सकते हैं। वहीं, पार्टी सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री पद के 2 बड़े दावेदार हैं। एक खुद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दूसरे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर। सूत्रों का यह भी कहना है कि बहुत से विधायकों की पहली पंसद शिवराज ही हैं, ऐसे में उनके सीएम बनने की संभावना अधिक है।


Also Read: लॉकडाउन: RSS के सरकार्यवाह सुरेश ‘भैयाजी’ जोशी की स्वयंसेवकों से अपील, जरूरतमंदों तक पहुंचाएं भोजन सामग्री


शिवराज सिंह चौहान अगर सीएम पद की शपथ लेते हैं तो वह चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। पहली बार वे 29 नवंबर 2005 को मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद 12 दिसंबर 2008 और फिर 8 दिसंबर 2013 को उन्होंने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी।


गौरतलब है कि कांग्रेस के 22 विधायकों के बगावत करने और सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई, और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 20 मार्च को पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद से राज्यपाल के कहने पर कमलनाथ कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

राजस्‍थान की मंत्री के विवादित बोल- संविधान को ताक पर रखकर करेंगी ‘अपनों’ का भला

BT Bureau

मुलायम सिंह यादव बोले- अगर मैं सत्ता में रहता तो आज जेल में नहीं होते लालू

BT Bureau

Video : बिहार में लगाई कांग्रेस ने होर्डिंग, राहुल गांधी की बताई जाति

Jitendra Nishad