Breaking Tube
Politics

CAA पर उद्धव के मंत्री बोले- मुसलमान तो अपने पूर्वजों की कब्र दिखा देंगे, हिंदू अपना क्या सबूत दिखा पाएंगे

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) को लेकर कहा कि यह कानून सिर्फ मुसलमानों के खिलाफ नहीं है. मुसलमान तो अपने पूर्वजों की कब्र दिखा देंगे, लेकिन क्या हिंदू बता सकता है कि उसके परदादा का अंतिम संस्कार कहां हुआ था. आव्हाड ने कहा कि जितना धोखा मुसलमानों के साथ होने वाला है, उतना ही धोखा उनके साथ होने वाला है जिनको पांच हजार साल आपने दबाकर रखा था.


इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे के मंत्री ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के तख्त से पूछना चाहता हूं कि अब तू मुझसे देशवासी होने का सबूत मांगेगा? तो सुन जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था तब मेरा बाप फांसी के तख्त को चूम कर इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगा रहा था.


गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और NCP की सरकार बनने के बाद से लगातार नेताओं की तरफ से आ रहे बयानों से सरकार को फजीहत का सामना करना पर रहा है. हाल ही में शिवसेना नेता संजय राउत ने पुणे में एक कार्यक्रम में कहा था कि कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. हालांकि मीडिया पर बयान आने के बाद संजय राउत ने सफाई दी थी और बाद मे उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था.


बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अब तक केरल और पंजाब प्रस्ताव पास कर चुके हैं. वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार भी पहले ही कह चुकी है कि वह नए कानून के खिलाफ है. इतना ही नहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और उद्धव सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण का कहना है कि हम बीजेपी को रोकने के लिए राज्य सरकार में शामिल हुए हैं. जब तक हम सत्ता में है सीएए महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा.


Also Read: मायावती को लगा तगड़ा झटका, रामप्रसाद चौधरी ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रॉबर्ट वाड्रा अमेठी-रायबरेली में करेंगे प्रचार, स्मृति बोलीं- लोग बचाएं अपनी जमीनें

BT Bureau

चुनाव के लिए TRS ने की उम्मीदवारों की घोषणा, राव बोले- राहुल गाँधी हैं सबसे बड़े ‘जोकर’

BT Bureau

पीएम मोदी के खिलाफ ‘नेगेटिव कैंपेन’ के मुकाबले में कपिल मिश्रा चलाएंगे ‘मेरा पीएम, मेरा अभिमान’ अभियान

BT Bureau