Breaking Tube
Politics UP News

UP: मायावती ने किया ऐलान, विधानसभा की सभी 8 सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी BSP, जल्द होगी प्रभारियों की घोषणा

Mayawati BSP Party

उत्तर प्रदेश में आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिसकी तैयारी में सभी राजनीतिक पार्टियां जुट गई हैं, लेकिन मौजूदा हालात में मुख्य रूप से भाजपा और सपा की प्रतिष्ठा दांव पर है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी (BSP Party) ने यूपी में विधानसभा की सभी 8 सीटों पर उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके लिए प्रभारियों का ऐलान जल्द ही ऐलान किया जाएगा, जिसकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष मायावती (Mayawati) के निर्देश पर सेक्टर इंचार्ज करेंगे।


राजनीति के जानकारों का कहना है कि कांग्रेस और बसपा के लिए इन उपचुनावों में खोने को ज्यादा कुछ नहीं है। बसपा को अगर कामयाबी मिल जाती है और कांग्रेस दमदार प्रदर्शन करने में कामयाब हो जाती है तो इन्हें 2022 के चुनाव की तैयारी के लिए भाजपा विरोधी दलों के बीच अपनी हैसियत बताने का आधार मिल जाएगा।


उधर, भाजपा ने अपने कब्जे वाली छह सीटों पर चुनावी मंथन शुरू करने के साथ ही संगठन से लेकर सरकार के कुछ प्रमुख चेहरों को इन सीटों पर बतौर प्रभारी कमल खिलाने की जिम्मेदारी देने का फैसला किया है। इनकी जल्द ही तैनाती हो जाएगी। सपा के कब्जे वाली मल्हनी और स्वार सीट पर खास मंथन हो रहा है।


Also Read: लखनऊ: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास ईनामी अपराधी घोषित, पुलिस ने रखा 25-25 हजार का ईनाम


पार्टी के रणनीतिकार दोनों सीटों पर ऐसे चेहरों को उतारना चाहते हैं जो स्थानीय समीकरणों में अपनी पकड़ व पहुंच के जरिए वोट बढ़ाकर  जीत के आंकड़े तक पहुंच सकें। पिछले दिनों निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद 2017 में मल्हनी में सपा को कड़ी टक्कर देने वाले धनंजय सिंह को लेकर भाजपा के प्रमुख नेता से मिले थे।


हालांकि अभी यह कहना मुश्किल है कि निषाद पार्टी के जरिये आपराधिक छवि के धनंजय सिंह की पीठ पर भाजपा हाथ रखेगी या नहीं। जहां तक बसपा की बात है तो उसने भी कुछ सीटों पर प्रभारी बना दिए हैं। सपा भी जल्द ही कुछ नेताओं को उपचुनाव वाले क्षेत्रों में लगाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

महाराष्ट्र: पालघर के बाद अब नादेड़ में साधु की बेरहमी से हत्या, आखिर उद्धवराज में क्यों निशाना बन रहे संत ?

BT Bureau

DGP ओपी सिंह पर सत्तारूढ़ दल के लिए काम करने का आरोप, समाजवादी पार्टी ने की हटाने की मांग

BT Bureau

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने लिया फैसला, राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लाने पर सुप्रीम कोर्ट में देगा चुनौती

Jitendra Nishad