Breaking Tube
Politics

CAA प्रोटेस्ट: कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को धारा 144 का उल्लंघन करना पड़ा भारी, मिला 1 करोड़ का नोटिस

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के प्रदर्शन में शामिल होने पर धारा-144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुरादाबाद जिला प्रशासन ने शायर व कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) को नोटिस भेजा है. नोटिस में 1 करोड़ 4 लाख और 8000 रुपए के जुर्माने की बात कही गई है. बता दें कि मुरादाबाद में 29 जनवरी से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन चल रहा है. नोटिस में सामाजिक सौहार्द को खतरा बताया गया है. प्रशासन के अनुसार कानून-व्यवस्था पर खर्च हो रहा है. 


imran pratapgarhi

प्रतापगढ़ी को भेजेॉ नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा सीएए विरोध में मुरादाबाद शहर में धारा 144 लागू होने बाद भी ईदगाह पर समुदाय विशेष के लोगों को आह्वान कर उनकाे भड़का कर एकत्रित किया जा रहा है. 144 का उल्लंघन कर अपने सहयोगियों, साथियों व महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में एकत्र होकर विभिन्न समुदायों के बीच असौहार्द, शत्रुता, घृणा और वैमनस्य की भावना फैलाई जा रही है. इसके कारण जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती करनी पड़ रही है.


इस हिसाब से भेजा जुर्माना

नोटिस में कहा गया है कि पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप पुलिसबल की प्रतिदिन का व्यय 13 लाख 42 हजार 500 रुपए हो रहा है. अब तक 1 करोड़ 4 लाख 8 हजार 693 रुपए का राजकीय कोष का खर्च हो चुका है, जिसकी वसूली आपसे की जा सकती है.


बिना इजाजत सभा को किया था संबोधित

बता दें कि इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में अनिश्चितकालीन धरने का आयोजन हुआ था. जिसमें इमरान प्रतापगढ़ी ने धारा 144 का उल्लंघन करके सभा को संबोधित किया था. जबकि प्रशासन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी. इमरान ने संबोधित करते हुए कहा था कि हमारी आंखों के सामने पिछले कुछ दिनों में ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिनको देखकर मन में सवाल आता है, हमारा देश कहां जा रहा है. हमारी बेटियों और बहनों पर पुलिस लगातार अत्याचार कर रही है.


Also Read: JNU में लगे ‘शरजील तेरे संघर्ष से, इंकलाब आएगा’ के नारे, स्वरा भास्कर ने किया था कार्यक्रम का आयोजन


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में प्रियंका गाँधी की एंट्री पर आजम खान बोले- कांग्रेस हमारे वोट काटने की कोशिश न करे, नहीं तो कर देंगे बेनकाब

BT Bureau

आयोध्या में बनेगी 152 मीटर ऊँची श्रीराम जी की सबसे बड़ी प्रतिमा

Satya Prakash

योगी कर रहे थे राष्ट्रपति का सम्मान, मंच पर बैठे ही रहे मंत्री जी

BT Bureau