Breaking Tube
Politics

Video: शर्मनाक! कमलनाथ ने बीजेपी की दलित प्रत्याशी को बताया ‘आइटम’, शिवराज बोले- हर बेटी से मांगें माफी

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव (MP By Election) को लेकर पारा गर्म हो चुका है. इस चुनावी जंग में नेताओं की जुबान भी फिसल रही है. वो विरोधियों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूक रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) की जुबान तो इस कदर फिसली कि उन्होंने शिवराज की मंत्री और डबरा से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी (Imarti Devi) को ‘आइटम’ तक बता दिया. जिस पर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कमलनाश से देश की हर बेटी से माफी मांगने की मांग की है.


दरअसल, रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने डबरा से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो उससे मुझसे ज्यादा पहचानते हैं, आपको मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था. कमलनाथ ने कहा कि सुरेश राजेश जी हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं. ये तो करेंगे, ये उसके जैसे नहीं हैं, क्या है उसका नाम…. ( लोग चिल्लाते हैं- इमरती देवी), मैं क्या उसका नाम लूं, आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं. आपको तो पहले ही मुझे सावधान कर देना चाहिए था, ये क्या आइटम है…ये क्या आइटम है (हंसते हुए).



गौरतलब है कि इमरती देवी कमलनाथ सरकार में महिला और बाल विकास मंत्री भी रहीं. वह ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीबी थीं और सिंधिया के कांग्रेस से बागी होने पर वह भी बीजेपी में शामिल हो गईं.


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट किया, ”कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं. कांग्रेस ने मुझे भूखा-नंगा कहा और एक महिला के लिए आपने आइटम जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.


शिवराज ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है. बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें.’


शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान के विरोध में दो घंटे का मौन रखने का फैसला किया है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”मैं कल सुबह 10 बजे से 12 बजे तक दो घंटे तक कांग्रेस नेता कमलनाथ के उस बयान के खिलाफ मौन विरोध करूंगा, जिसमें उन्हें बीजेपी नेता इमरती देवी को आइटम बताया है. उन्हें बयान पर शर्मिंदा होना चाहिए.


Also Read: जैकलिन की कमर में हाथ डाले नजर आए एमपी सीएम, लोग बोले- आज से इन्हें ‘कमलनाथ’ नहीं ‘कमरहाथ’ कहिए


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चुनाव आयोग सख्‍त, योगी व माया के बाद अब मेनका और आजम के चुनाव प्रचार पर लगाई रोक

BT Bureau

Video: अनुप्रिया पटेल ने गजल गाकर बांध दिया समा, होश वालों को खबर क्या…, आप भी हो जायेंगे फैन

BT Bureau

अखिलेश यादव के पास न तो कोई नीति है और न ही एजेंडा, उनका काम केवल आरोप लगाना है: ब्रजेश पाठक

BT Bureau