Breaking Tube
Politics

ट्रंप ने उठाया ‘इस्लामिक आतंकवाद’ का मुद्दा, कहा- पाकिस्तान को लेना होगा आतंक के खिलाफ एक्शन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अहमदाबाद में इस्लामिक आतंकवाद (Islamic Terrorism) और पाकिस्तान का मुद्दा उठाया. मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ इवेंट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है. अमेरिका ने अपने एक्शन में आईएसआईए को खत्म किया और अल बगदादी का खात्मा किया.


पाक को लेना ही होगा आतंक के खिलाफ एक्श

पाकिस्तान का जिक्र करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम आतंक के खिलाफ कड़े एक्शन ले रहे हैं, पाकिस्तान पर भी अमेरिका ने दबाव बनाया है. पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना होगा, हर देश को अपने को सुरक्षित करने का अधिकार है. अमेरिका और भारत आतंकवादियों को रोकने और उनकी विचारधारा से लड़ने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.


मोदी कड़ी मेहनत और समर्पण का जीता जागता सबूत

इसके अलावा ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी न सिर्फ गुजरात के गौरव हैं, बल्कि कड़ी मेहनत और समर्पण का जीता जागता सबूत भी हैं. भारतीय कुछ भी हासिल कर सकते हैं. उनमें वो पाने की योग्यता भी है. पीएम मोदी भारत की इस अतुल्य उन्नति का उदाहरण हैं.अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘मोदी के नेतृत्व में लोग गरीबी से बाहर निकले हैं, ज्यादातर घरों में लोग गैस से खाना बना रहे हैं. उनके नेतृत्व में भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है.


मोदी मोलभाव बहुत करते लेकिन अच्छे वार्ताकार

ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी बहुत मोलभाव करते हैं, लेकिन अच्छे वार्ताकार हैं. मैं कल (मंगलवार) उनके साथ द्विपक्षीय वार्ता करूंगा, जिसमें हम कई डील पर बात करेंगे. भारत और अमेरिका डिफेंस के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, हम भारत को जल्द ही सबसे खतरनाक मिसाइल और हथियार देंगे.


लव यू इंडिया

ट्रंप ने कहा कि इस स्टेडियम में जो लाखों लोग मौजूद हैं इंडिया उनके दिलों में धड़कता है. आइए हम दोनों देश मिलकर एक शक्तिशाली नेतृत्व के रूप में आगे बढ़ें.’ ट्रंप ने गॉड ब्लेस इंडिया, गॉड ब्लेस अमेरिका और वी लव यू इंडिया बोलकर अपने भाषण को खत्म किया.



Also Read: NSG कमांडो ही नहीं जानवरों को भी मिली ट्रंप की सुरक्षा की जिम्मेदारी, लंगूरों को दिया ये काम

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शामली: सपा विधायक नाहिद हसन ने गुंडे भेजकर कराया SDO पर जानलेवा हमला, मामूली विवाद के दौरान दी थी जान से मारने की धमकी

BT Bureau

झारखंड में महिलाओं के साथ बलात्कार के बाद बंधक बनाकर पिलाया पेशाब, पुलिस ने किया दावा

admin

बाराबंकी: कुर्सी को लेकर समाजवादी पार्टी के 2 नेता आपस में भिड़े, विधायक बोले- अब अगली बैठक में हम नहीं आएंगे

S N Tiwari