Breaking Tube
Politics

बेटी की शादी का न्योता देने वाले ट्रॉलीमैन से मिले मोदी, पूछा बेटी-दामाद का हाल तो भर आईं मंगल केवट की आंखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बेटी की शादी का आमंत्रण भेजने वाले ट्रॉलीमैन मंगल केवट (Mangal Kevat) से काशी दौरे पर मुलाकात की. मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) गए थे. प्रधानमंत्री ने मंगल से उनके परिवार का हाल-चाल पूछने के बाद स्वच्छ भारत अभियान में उनके योगदान की सराहना की. मंगल हाथ से धकेली जाने वाली ट्रॉली लेकर हर सुबह गंगा घाट की सफाई करते हैं.


खुद से प्रेरित स्वच्छता दूत से सामना होते ही पीएम ने उसका हाथ थाम लिया. ‘मंगलजी’ संबोधन के साथ प्यार से बैठाते हुए हाल पूछा और बिटिया-दामाद को नहीं लाए हैं पूछ कर निहाल कर दिया. मंगला ने इस संबंध में सूचना नहीं होने की बात कही तो पीएम के सवाल पर दामाद के तहसील में आपरेटर होने की जानकारी दी. अभिभूत मंगला ने पीएम और उनकी विचारधारा को धन्यवाद दिया. प्रधानमंत्री ने मंगल के स्वच्छता कार्य की तारीफ करते हुए इस अभियान से और लोगो को भी जोड़े जाने की अपील की.


गौरतलब है कि मंगल प्रसाद केवट प्रधानमंत्री के स्वच्छता कार्यक्रम से प्रेरित होकर इस अभियान से जुड़े हुए हैं और अकेले ही गंगा घाट एवं अपने गांव में झाड़ू लगाते रहते हैं. वे अपना व अपने परिवार का जीविकोपार्जन रिक्शा ट्राली चलाकर करते हैं. मंगल के परिवार में पत्नी, एक लड़की व दो लड़का सहित पांच लोग हैं. मंगल ने अपनी इकलौती लड़की की शादी 12 फरवरी, 2019 को चंदौली के नोगढ़ में किए हैं.


मंगल ने जब अपनी इकलौती लड़की की शादी की थी, तो शादी का निमंत्रण कार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भेजा था. और प्रधानमंत्री को बिटिया की शादी का निमंत्रण कार्ड याद था, जैसे ही मंगल उनके सामने पहुंचे उन्होंने बिटिया-दामाद के संबंध में उनका कुशलक्षेम पूछना नहीं भूले. मंगल प्रसाद केवट प्रधानमंत्री से इस बार दूसरी बार मिले हैं. इससे पूर्व मंगल 6 जुलाई, 2019 को पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में ही मिले थे.


Also Read: ‘टिकट के नाम पर बसपा सुप्रीमो ने लिए थे 65 लाख.. नहीं लौटाए तो कर लूंगा आत्महत्या’, BSP नेता ने मायावती पर लगाए गंभीर आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भीमराव आंबेडकर के मुताबिक- इस्लाम राष्ट्रवाद तोड़ने वाला मजहब, एक सच्चा मुसलमान भारत को कभी मातृभूमि नहीं मानेगा

BT Bureau

गठबंधन की ना कोई नीति ना कोई सम्मान, अखिलेश जी बने – मान ना मान, मैं तेरा मेहमान : शलभ मणि त्रिपाठी

BT Bureau

लखनऊ: Article 370 के खात्मे पर BJP ने जमकर मनाया जश्न, फोड़े पटाखे, बांटी मिठाई और हाथ में तिरंगा लेकर जाहिर की खुशी

S N Tiwari