Breaking Tube
Politics

रामपुर में आजम खान के घर नोटिस चस्पा, जमीन हड़पने में पत्नी और दोनों बेटों का भी नाम

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर (Rampur) सांसद आजम खान (Azam khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. अब जिला प्रशासन ने आजम के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam khan) के घर पर नोटिस चस्पा किया है. आजम की पत्नी और राज्यसभा सदस्य ताजीन फातिमा और बेटों अजीब एवं अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है.


जानकारी के मुताबिक़ पुलिस ने आजम के घर पर 3 नोटिस चस्‍पा किए हैं. इसके अनुसार पुलिस की ओर से तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को 3 दिन का समय दिया है. तीन में से 2 नोटिस आईपीसी की धारा 160 के तहत जारी किए गए हैं, जबकि एक नोटिस धारा 91 के तहत जारी किए गए.


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आजम की पत्नी और राज्यसभा सदस्य तंजीम फातिमा और बेटों अजीब व अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है. उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया है. उन्होंने बताया कि जौहर अली ट्रस्ट के सभी सदस्यों को नोटिस दिया गया है. पुलिस ने तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को तीन दिन का समय दिया है.


आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमें

आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त में योगी सरकार ने आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज करा दिए हैं. इन मुकदमों में भड़काऊ भाषण देने, जमीन कब्जा करने, किताब चोरी, बिजली चोर और यहां तक कि भैंस चोरी की भी मुकदमे हैं. योगी सरकार ने उन्हें माफिया भी घोषित कर दिया है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश  यादव ने रामपुर जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. उनका कहना है कि रामपुर के डीएम ने सरकार के दबाव में आकर उन्हें रामपुर नहीं आने देना चाहते हैं. पता चला है कि डीएम रिटायर होने वाले हैं और वह एक्सटेंशन पाना चाहते हैं.


Also Read: अखिलेश यादव ने रद्द किया रामपुर दौरा, बोले- बदले की भावना से आजम के खिलाफ काम रही है सरकार, 1 को प्रदेशव्यापी धरना


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आजमगढ़ से अखिलेश की साइकिल को टक्कर देगा ‘निरहुआ रिक्शावाला’, रवि किशन भी खेलेंगे राजनीतिक दांव

S N Tiwari

अभिनेता प्रकाश राज ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, ये है पूरी योजना

BT Bureau

कांग्रेस में वापसी पर बोले मणिशंकर, मेरी हैसियत चवन्नी की भी नहीं, मुझे पार्टी में पूछता ही कौन है?

BT Bureau