Breaking Tube
Politics

यूपी में उपचुनाव: 21 अक्तूबर को होगा मतदान और 24 को मतगणना, आयोग ने जारी की अधिसूचना

आज यानी कि शनिवार को उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों (By-election) की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. चुनाव आयोग द्वारा जारी की गयी इस अधिसूचना के मुताबिक, यह मतदान 21 अक्तूबर को होगा जबकि इसकी मतगणना 24 अक्तूबर को हो जायेगी.


इन सीटों पर होने हैं चुनाव

बता दें कि आज यानी कि शनिवार को उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों (By-election) की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. चुनाव आयोग द्वारा जारी की गयी इस अधुसूचना के मुताबिक, यह मतदान 21 अक्तूबर को होगा जबकि इसकी मतगणना 24 अक्तूबर को हो जायेगी.


Also Read : यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने पीएल पुनिया के बेटे और इमरान मसूद के भाई को दिया टिकट


जानकारी के मुताबिक, जो विधायकों के सांसद बनने के बाद रिक्त हुई हैं उनमें इनमें मानिकपुर (चित्रकूट), जैदपुर (बाराबंकी), बलहा (बहराइच), टूंडला (अलीगढ़), लखनऊ कैंट, प्रतापगढ़ सदर, गोविंदनगर (कानपुर), रामपुर सदर, इगलास (हाथरस), घोसी और जलालपुर (अंबेडकरनगर) सीटें शामिल है.


Also Read : करवटें बदलते हुए चिन्मयानंद ने जेल में काटी पहली रात, दोनों टाइम खाया सामान्य खाना


हमीरपुर में 23 सितम्बर को होगा चुनाव

वहीं दूसरी तरफ हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए पहले ही उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है, जहां 23 सितंबर को उपचुनाव (By-election) होंगे. हमीरपुर सीट भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल को अयोग्य घोषित करने के बाद रिक्त हुई है. चंदेल को हत्या के 22 साल पुराने मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, जिसके चलते उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त हो चुकी है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

माया के बाद अब अखिलेश के कड़े तेवर, बोले- कांग्रेस ने गठबंधन की बजाय खुद पर ज्यादा ध्यान दिया

BT Bureau

मौका मिला तो औरंज़ेब के ज़माने का हिन्दुस्तान बना देंगे : आज़म खान

Aviral Srivastava

कांग्रेस के बयान को आधार बनाकर इमरान खान ने भारत को बताया ‘हिन्दू आतंकवादी’ देश, बीजेपी ने पूछा- अब भी कहेंगे कि देशभक्ति पर सवाल मत उठाओ ?

Praveen Bajpai