Breaking Tube
International Politics

गिलानी के निधन पर पाकिस्तान में एक दिन का राजकीय शोक, लोग बोले- इमरान खान ने सबूत दे दिया ये पाकिस्तानी था

पाकिस्तान ने कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) के निधन पर बृहस्पतिवार को एक दिन का शोक रखा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि गिलानी के निधन के बारे में जानकार उन्हें ‘‘बहुत दुख’’ हुआ. खान ने कहा, ‘‘पाकिस्तान का ध्वज आधा झुका रहेगा और हम एक दिन का आधिकारिक शोक मनाएंगे.’’ इसके अलावा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी उनके निधन पर गहरा दुख जताया. उन्होंने पिछले साल गिलानी को पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘‘निशान-ए-पाकिस्तान’ से सम्मानित किया था.


विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सूचना मंत्री फवाद चौधरी और सूचना राज्यमंत्री फारुख हबीब ने भी गिलानी के निधन पर शोक जताया है विदेश कार्यालय के प्रवक्ता आसिम इफ्तिखार अहमद ने ट्वीट किया कि मुल्क ‘‘न्याय तथा आजादी के लिए गिलानी के ताउम्र किए गए संघर्ष को सलाम करता है.’’ पाकिस्तानियों का गिलानी के प्रति प्रेम देखकर सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि हम तो पहले ही कह रहे थे कि जिलानी पाकिस्तानी था लेकिन आज इमरान खान ने सबूत भी दे दिया.



जम्मू-कश्मीर में 30 वर्षों से अधिक तक अलगाववादी मुहिम का नेतृत्व करने वाले नेता सैयद अली शाह गिलानी की 91 साल की उम्र में लंबी बीमारी के चलते श्रीनगर में उनके आवास पर बुधवार रातो को निधन हो गया. जम्मू कश्मीर में तीन से अधिक दशकों तक अलगाववादी मुहिम का नेतृत्व करने वाले पाकिस्तान समर्थक नेता को उनके आवास के समीप एक मस्जिद में सुपुर्द-ए-खाक किया गया.


Also Read: अब तक 40 लाख मुसलमानों का कत्ल हुआ, इन्हें किसी RSS या बजरंग दल वालों ने नहीं मारा, बल्कि कलमा पढ़-पढ़कर मौलवियों ने मरवाया: साक्षी महाराज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शिवपाल के साथ आए मुलायम के कई करीबी, अखिलेश की बढ़ाई मुश्किलें

Jitendra Nishad

इस्तीफे को लेकर ओम प्रकाश राजभर को मनाने उनके आवास पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

S N Tiwari

बेटी की लव मैरिज में विधायक को बदनाम करने के लिए चैनलों को बेतहाशा बांटे गए पैसे! शादी के पहले अजितेश को आई एक ही शख्स की 63 कॉल्स ने खड़े किए सवाल, जांच शुरू

BT Bureau