Breaking Tube
Politics

प्रियंका गांधी का योगी सरकार से सवाल, प्रदेश के किस लैब में रोज कितने हो रहे टेस्ट?, 2 दिन से नहीं मिल रहे आंकड़े

Vikas Dubey Encounter

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi vadra) ने सूबे की योगी सरकार से कोरोना टेस्टिंग में पारदर्शिता बरतने के लिए कहा है। प्रियंका ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा कि यूपी में टेस्टिंग को लेकर काफी लोग चिंताएं व्यक्त कर रहे हैं। कोरोना से लड़ाई में पारदर्शिता बड़े काम की चीज है।


प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi vadra) ने आगे लिखा कि सर्व समाज और सरकार मिलकर ही इस महामारी को शिकस्त दे सकते हैं। इस संदर्भ में कुछ सुझावों को मैं यहां साझा कर रही हूं। कांग्रेस महासचिव ने सुझाव देते हुए कहा कि पूरी दुनिया इस बात को मान चुकी है कि ढंग से और ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग ही कोरोना की रोकथाम की कुंजी है।


Also Read: UP: लॉकडाउन में तीन महीने का बिजली का बिल माफ करे योगी सरकार, कांग्रेस ने की मांग


प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi vadra) ने कहा कि प्रदेश सरकार ने दो दिनों से जांचों की संख्या बताना बंद कर दिया है। टेस्टिंग को लेकर पूरी तरह से पारदर्शिता होनी चाहिए। ताकि जनता को जानकारी मिले और इस महामारी के खिलाफ समाज और प्रशासन एकजुट होकर लड़ पाए। आंकड़ों और सच्चाई को छिपाने से समस्या घातक हो जाएगी। यूपी सरकार को यह जल्द से जल्द समझना होगा।


उन्होंने कहा कि प्रदेश के किस लैब में रोज कितने टेस्ट हो रहे हैं? केजीएमयू समेत प्रदेश के अन्य टेस्टिंग लैब की प्रतिदिन क्षमता क्या है? यह आकंड़ा जनता के समक्ष रखना बहुत ही महत्वपूर्ण है। पूल टेस्टिंग के नाम से कई दर्जन लोगों के स्वाब इकठ्ठे एक ही किट द्वारा हो रहे हैं। हेल्थ एक्सपर्टस ने इस प्रकिया के लिए सख्त नियम तय किये हैं। जिनका सही पालन न होने से नुकसान हो सकता है। सरकार को पूल टेस्टिंग के इस्तेमाल में पूरे सावधानी बरतनी चाहिए और इस बारे में जनता को जानकारी देनी चाहिए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

बीजेपी नेताओं के बाद अब सपा महासचिव ने बताई हनुमान जी की जाति, बोले- ‘गोंड थे हनुमान’

BT Bureau

किसान मुद्दे से भटकाने के लिए है राम मंदिर निर्माण में चंदा मांगो अभियान, पहले इकट्ठा हुए चंदे का हिसाब तो दे BJP: अखिलेश यादव

Jitendra Nishad

मुजफ्फरनगर में शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा की पहली जनसभा, हजारों लोग मौजूद

Aviral Srivastava