Breaking Tube
Politics UP News

प्रियंका गांधी का BJP सरकार पर हमला, बोलीं- रेहड़ी-पटरी वालों को ‘लोन’ नहीं स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत

Priyanka Gandhi Vadra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की सबसे महत्वकांक्षी योजनाओं में शामिल पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों के साथ मंगलवार को वर्चुअल संवाद किया। उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज पीएम साहब यूपी के कुछ रेहड़ी-पटरी दुकानदारों से बात करेंगे। पूरे लॉकडाउन में रेहड़ी-पटरी वालों, छोटे दुकानदारों पर भयंकर मार पड़ी, घर चलाना मुश्किल हो गया, रोजी-रोटी उजड़ गई। रेहड़ी-पटरी वालों, दुकानदारों, छोटे व्यापारियों को आज लोन नहीं एक स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत है।


यही नहीं, कांग्रेस पार्टी ने सब्जियों के बढ़े दामों को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि पूरे उप्र में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। काम धंधे पहले से ठप्प पड़े हैं। लेकिन करोड़ों रुपए झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है।


Also Read: राज्यसभा चुनाव: तो क्या BSP के लिए BJP ने एक सीट पर नहीं उतारा उम्मीदवार ?, कांग्रेस बोली- छुपन-छुपाई गठबंधन का ऐलान


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल संवाद के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में स्ट्रीट वेंडर्स की बहुत बड़ी भूमिका है, यूपी से जो पलायन होता था उसे कम करने में भी रेहड़ी-पटरी के व्यवसाय की बहुत बड़ी भूमिका है। इसलिए पीएम स्वनिधि योजना का लाभ पहुंचाने में भी यूपी आज पूरे देश में नंबर वन है।


पीएम मोदी ने कहा कि मेरे गरीब भाई बहनों को कैसे कम से कम तकलीफ उठानी पड़े, सरकार के सभी प्रयासों के केंद्र में यही चिंता थी। इसी सोच के साथ देश ने 1 लाख 70 हजार करोड़ से गरीब कल्याण योजना शुरू की।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शपथ ग्रहण के 24 घंटे के भीतर किसानों से किये वायदे पूरे करने वाली ये पहली सरकार है: विजयपाल सिंह तोमर

BT Bureau

शर्मनाक! योगी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने जिंदा संत को मार डाला

Jitendra Nishad

अपनी सरकार में मायावती ने किया 14 अरब का घोटाला, इन मंत्रियों ने दिया साथ!

Jitendra Nishad