Breaking Tube
Politics UP News

लखनऊ: प्रियंका गांधी ने मैराथन बैठक में नेताओं और कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, बोलीं- UP में बनाएंगे 4 वर्किंग प्रेसीडेंट

Priyanka Gandhi Vadra

उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर अपनी पार्टी में फिर से जान फूंकने की कोशिश में लगीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) प्रदेश के संगठन की कायापलट को लेकर बेहद गंभीर नजर आ रही हैं। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की तैयारी को परखने के लिए लगातार दूसरे दिन मैराथन बैठक में व्यस्त प्रियंका गांधी से स्पष्ट कर दिया है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव काफी अहम है।


राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में शुक्रवार से मैराथन बैठक कर रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सभी से साफ तौर पर कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक है। इसको देखते हुए सभी कार्यकर्ता 24 घंटे पार्टी के काम को करें। मजबूत संगठन पार्टी के लिए ही नहीं देश निर्माण के लिए जरूरी है।


कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हम प्रदेश में अपने संगठन को मजबूत करने के लिए चार वर्किंग प्रेसीडेंट की नियुक्ति करेंगे। इनका कद प्रदेश अध्यक्ष के बराबर ही होगा। इन चारों के नाम की घोषणा जल्द ही होगी। उन्होंने कहा कि चार वर्किंग प्रेसिडेंट अलग-अलग जातियों से बनाए जाएंगे। माना जा रहा है कांग्रेस सभी जातियों को साधने के अभियान में लगी है। प्रदेश कार्यालय पर कांग्रेस जोनवार सांगठनिक बैठक को लेकर पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने चुनाव, संगठन निर्माण और पार्टी के अभियानों पर गहन चर्चा की।


Also Read: UP: ब्राह्मणों के बाद अब निषाद वोट बैंक को साधने की कवायद, रायबरेली में पूर्व सांसद फूलन देवी की मूर्ति लगाएगी सपा, 20 सितंबर को होगा अनावरण


इस दौरान उन्होंने एक-एक पदाधिकारी से रिपोर्ट व फीडबैक लिया। प्रियंका गांधी ने इन सभी से संगठन के कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ जमीनी रुझानों पर भी चर्चा की। वह हर गांव में कांग्रेस की स्थिति की रिपोर्ट ले रही हैं। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के के 96 ब्लाकों 874 न्याय पंचायतों की समीक्षा की। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान आंदोलन पर चर्चा की। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की चुनावी रणनीति पर मंथन किया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाद उनकी संगठन समीक्षा में रुहेलखंड जोन के नेता व कार्यकर्ताओं के साथ की मैराथन बैठक चली। इसमें उन्होंने 85 ब्लाकों के 823 न्याय पंचायतों की रिपोर्ट ली।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर यूपी सरकार अलर्ट, सीएम योगी ने विदेश से आए लोगों की जांच का दिया आदेश

Shruti Gaur

बीजेपी नेता का पीएम मोदी को पत्र, जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर और प्रभावी कानून बनाने की मांग की

BT Bureau

कानपुर: ‘मेरी आत्महत्या की वजह थाना प्रभारी हैं’.. सामने आया महिला सिपाही का सुसाइड नोट, मचा हड़कंप

BT Bureau