Breaking Tube
Politics UP News

प्रियंका गांधी ने 12460 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति के लिए CM योगी को लिखा पत्र, कहा- बहुत परेशान है UP का युवा

Priyanka Gandhi Vadra unemployment CM yogi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। प्रियंका ने पत्र में लिखा कि अभ्यर्थी हताश और परेशान हैं, उनके रोजगार के हक का सम्मान करते हुए उन्हें तत्काल नियुक्ति दीजिए।


प्रियंका गांधी ने लिखा कि कुछ दिन पहले ही मैंने 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बातचीत की थी। इस शिक्षक भर्ती में 24 जिले शून्य जनपद घोषित थे यानी कि इन 24 जिलों में कोई जगह खाली नहीं खाली थी मगर इनके बच्चे अन्य जिलों की भर्तियों के लिए परीक्षा में शामिल हो सकते थे। इन बच्चों ने परीक्षा दी और अच्छे अंकों से पास भी हुए परंतु 3 साल बीत जाने के बाद भी इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है।


Also Read: देवरिया दीपक मणि अपहरण कांड: आरोपी SP नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की करोड़ों की संपत्ति कुर्क


उन्होंने लिखा कि युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। इनमें से कई ऐसे बच्चे हैं जिनके जीवन संघर्ष से भरे हैं। इनकी दर्दनाक कहानी सुनकार मुझे बहुत दुख हुआ। मैं समझ नहीं पा रही हूं कि सरकार ने इनके प्रति आक्रामक और निर्मम स्वभाव क्यों बनाया है जबकि यही उत्तर प्रदेश का भविष्य बनाने वाली पीढ़ी है और सरकार इनके प्रति जवाबदेह है।


प्रियंका गांधी ने लिखा कि ये युवा बहुत परेशान हैं। कोरोना महामारी इनके ऊपर और भी कहर बरपा रही है। एक तो इन्हें नौकरी नहीं मिल रही है ऊपर से इस महामारी में उनके सामने गहरा आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ है। उनके ऊपर घर के नमक-तेल और राशन का भी बोझ है।


Also Read: अतीक अहमद की अवैध संपत्ति पर फिर चला योगी का बुलडोजर, माफिया को अब तक 200 करोड़ से अधिक की चोट


उन्होंने लिखा कि मैं आपसे आग्रह करती हूं कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए और युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए कृपया 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति कराने का कष्ट करें।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: कुर्क होगी विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश की संपत्ति, पुलिस ने कोर्ट से मांगी अनुमति

BT Bureau

यूपी: सिपाही ने छिपाई कोरोना की बात, जिस थाने में था तैनात वहीं दर्ज हुआ मुकदमा

BT Bureau

समलैंगिकता पर सुब्रमण्यम स्वामी बोले- यह अमेरिका का खेल है, अब HIV के मामले बढ़ेंगे

BT Bureau