Breaking Tube
Politics

यूपी: प्रियंका की पदयात्रा में शामिल न होकर सत्र में पहुंची अदिति सिंह, योगी सरकार की जमकर तारीफ की, कांग्रेस ने किया था बहिष्कार

उत्तर प्रदेश की रायबरेली (Raebareli) सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) ने पार्टी को झटका देते हुए यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया और अपने विचार रखे. इस दौरान उन्होने योगी सरकार की जमकर तारीफ हालांकि उनकी पार्टी ने इस सत्र का बहिष्कार करने का एलान किया था लेकिन अदिति इसमें शामिल हुईं. वह कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की पदयात्रा में न शामिल होकर योगी सरकार द्वारा बुलाई सदन की बैठक में हिस्सा लिया.


गांधी जी के सम्मान में आईं हूं

आदिति सिंह ने कहा व दलगत भावना से ऊपर उठकर महात्मा गांधी के सम्मान में विधानसभा के विशेष सत्र में अपनी बात रख रही हूं आदित्य ने कहा कि समाज के प्रति गांधीजी के योगदान व कार्यों पर आधारित सतत विकास के बिंदुओं पर चर्चा कर उनका समाधान करना ही उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि होगी.


सीएम योगी को दिया धन्यवाद

आदिति सिंह ने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था का क्या हाल हैं जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खरीद-फरोख्त होती है योगी सरकार ने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव सीधे जनता से कराने का प्रस्ताव भेजा है, इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया, और कहा कि देश की एक चौथाई आबादी गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है देश के 7 राज्यों के हालात दक्षिण अफ्रीका से भी बदतर हैं.


सपा पर निशाना, योगी की तारीफ

अदिति सिंह ने पिछली सरकार सपा सरकारपर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले गांव में केवल जाति विशेष के लिए आवास आते थे आज की सरकार में बिना भेदभाव किए सभी के लिए आते हैं.


पार्टी जैसे चाहें वैसे ले

अदिति ने सदन से निकलने के बाद कहा कि जनता ने मुझे विकास के लिए विधायक चुना है मैंने सदन में विकास को लेकर ही चर्चा की. पार्टी लाइन के संबंध के सवाल पर उन्होंने कहा जो मेरे पिता ने सिखाया है और मुझे सही लगा वही मैंने किया. इससे पहले अनुच्छेद 370 हटने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था. पार्टी मेरे निर्णय को किसी भी रूप में ले. पार्टी जो भी निर्णय लेगी मुझे स्वीकार होगा.


एक ओर जहां कांग्रेस पूरी ताकत से यूपी में जमीन तैयार करने में जुटी है. दूसरी ओर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र से ही बगावत की फूटी है रायबरेली की कांग्रेसी विधायक आदित्य सिंह पार्टी के फैसले को नजरअंदाज कर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में भाग लेने पहुंच गईं. कांग्रेस की युवा विधायक के यह तेवर निकट भविष्य में कुछ अलग रास्ते पर कदम बढ़ाने की आहट दे रहे हैं. चर्चाओं को बल इसलिए भी मिला क्योंकि गांधी जयंती पर प्रियंका गांधी पद यात्रा करने राजधानी आईं, लेकिन अदिति कार्यक्रम में नहीं पहुंचीं.


Also Read: यूपी के मंत्री बोले- योगी सरकार में गोहत्या कम हुई, इसलिए तो हुई जमकर बारिश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी, अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष, इसलिए हुआ फेरबदल

BT Bureau

Video: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ झा ने की सरेआम गुंडागर्दी, युवक को डंडे से पीट-पीटकर किया अधमरा

BT Bureau

आजम के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, बेटा बोला- मुसलमानों के पास दो विकल्प, भाजपा में शामिल हों या धर्म बदलें

S N Tiwari