Breaking Tube
Politics

LPG के बढ़े दामों पर राहुल ने स्मृति की पुरानी फोटो शेयर कर लिखा- मैं इन BJP सदस्यों से सहमत हूं, जो कीमत में वृद्धि का विरोध कर रहे

Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह सिलेंडर लेकर सड़क पर प्रदर्शन करती दिख रही हैं।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं बीजेपी के इन सदस्यों से सहमत हूं जो एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 150 रुपए की बड़ी वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। राहुल ने #RollBackHike के जरिए बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग भी की है।


बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के दूसरे दिन बाद ही बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर (Domestic gas cylinder) के दाम में भारी बढ़ोतरी कर दी गई। इंडियन ऑइल ने रसोई गैस सिलिंडर के दाम में करीब 150 रुपये का इजाफा कर दिया। सभी महानगरों में बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 144.50 रुपये से 149 रुपये तक की बढोतरी कर दी गई है, जो बुधवार से लागू है।


Also Read: UP: बजट सत्र शुरू होने से पहले विधानभवन परिसर में धरने पर बैठे समाजवादी


बुधवार (12 फरवरी) से नई दरें लागू होने के बाद अब दिल्ली में 14 किलो का गैस सिलेंडर 858.50 रुपए में मिलेगा। यहां 144.50 रुपए दाम बढ़ाए गए हैं। वहीं, कोलकाता में ग्राहकों को इसी सिलेंडर के लिए 149 रुपये ज्यादा देकर 896.00 रुपये देने होंगे।


मुंबई के लोगों को अब 145 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। आज से अब नया रेट 829.50 रुपये हो गया है। जहां तक चेन्नई की बात करें तो यहां 147 रुपये की बढ़ोतरी के साथ अब 881 रुपये में 14 किलो का गैर सब्सिडी वाला एलपीजी गैस सिलिंडर मिलेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

यूपी में BJP का OBC दांव, कर्पूरी ठाकुर के नाम पर हर जिले में होगी सड़क

BT Bureau

आजम खान के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जया प्रदा पर की थी अमर्यादित टिप्पणी

S N Tiwari

कांग्रेस से गठबंधन न होने के लिए दिग्विजय जिम्मेदार, अहंकार में डूबी है कांग्रेस: मायावती

BT Bureau