Breaking Tube
Politics

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का सिंगापुर में निधन, 6 महीने से चल रहा था इलाज

Amar singh

काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar singh) का सिंगापुर के अस्पताल में निधन हो गया है। वह पिछले 6 महीने से सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे थे। लेकिन शनिवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।


अमर सिंह की गिनती उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में होती थी, वह मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी थे। जानकारी के मुताबिक, अमर सिंह का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। डेढ़ महीने से उन्हें आईसीयू में रखा गया था लेकिन शनिवार की दोपहर उन्होंने दम तोड़ दिया। हाल ही में उन्होंने अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को लेकर दिए बयानों पर माफी भी मांगी थी।


Also Read: प्रतापगढ़ में दलितों हमला: सीएम योगी सख्त, मुख्य आरोपी उल्फत अली समेत सभी पर लगेगा गैंगस्टर


अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को यूपी में हुआ। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी। वे समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्य सभा सांसद रहे। 6 जनवरी 2010 को इन्होंने समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। साल 2016 में इनकी समाजवादी पार्टी में वापसी हुई थी।


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दु:ख की अनुभूति हुई है। सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों से मित्रता थी। स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें। उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

अगस्ता वेस्टलैंड डील: मिशेल के पत्र से बड़ा खुलासा, मनमोहन पर कांग्रेस नेतृत्व ने बनाया था दबाव

BT Bureau

उन्नाव: अखिलेश ने शहीद अजीत कुमार के परिजनों से की मुलाकात, बोले- अपने वायदे पूरे करे सरकार

BT Bureau

‘कांग्रेस को जो हो पसंद उद्धव जी वही बात करेंगे, सोनिया जी दिन को कहें रात तो वो रात कहेंगे’

BT Bureau