Breaking Tube
Politics

दिल्ली में हिंसा और लाल किले पर उपद्रव को RSS ने बताया निंदनीय, भय्याजी जोशी बोले- ये बलिदानियों का अपमान

RSS Red fort Bhaiyyaji Joshi

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को हिंसक प्रदर्शन और लाल किले (Red Fort) पर उत्पात मचाने की घटना की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने निंदा की है। आरएसएस ने देश की अखंडता की रक्षा के लिए बलिदान देने वालों का अपमान बताते हुए लोगों से शांति बरतने की अपील भी की है।


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश भय्याजी जोशी ( Bhaiyyaji Joshi) ने मंगलवार को कहा कि गणतंत्र दिवस के पवित्र दिन आज दिल्ली में जो हिंसा एवं उपद्रव हुआ वह अत्यंत ही दुखद एवं निंदनीय है। विशेषकर ऐतिहासिक स्थल लालकिले पर हुआ कृत्य देश की स्वाधीनता और अखंडता की रक्षा के लिए बलिदान देने वालों का अपमान है। लोकतंत्र में ऐसी अराजकता के लिए कोई स्थान नहीं है।


Also Read: ट्रैक्टर परेड: किसानों की हिंसा में 109 पुलिसकर्मी घायल, 45 ट्रामा सेंटर में भर्ती


भय्याजी जोशी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सभी देशवासियों से आह्वान करता है कि राजनैतिक एवं वैचारिक मतभेदों से ऊपर उठ कर प्राथमिकता से शांति के लिए प्रयास करें। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर किसानों का ट्रैक्टर परेड हिंसक प्रदर्शन में तब्दील हो गया। उग्र किसानों और पुलिस के बीच जमकर भिड़ंत हुई।


वहीं, लालकिले पर पुलिसवालों पर किसान भारी पड़े और उन्होंने तिरंगे के पास धार्मिक झंडा भी फहरा दिया। किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद राजधानी की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला हुआ है। बता दें कि दिल्ली में हुई ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में कुल 109 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दिल्ली के नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के करीब 45 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।


Also Read : ट्रैक्टर मार्च के नाम पर उत्पात, दिल्ली में पत्थरबाजी, सुरक्षाकर्मियों को तलवार लेकर दौड़ाया, सार्वजनिक संपत्ति को पहुंचा रहे नुकसान


नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए सिविल लाइन अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। जबकि, 18 घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमे से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वाराणसी: अखिलेश यादव का भाजपा पर तंज- BJP से झूठी कोई पार्टी नहीं, इनसे अच्छा झूठ कोई नहीं बोलता

Jitendra Nishad

साक्षी महाराज ने दी भाजपा को चेतावनी, बोले- अगर टिकट कटा तो विद्रोह होगा

S N Tiwari

मिलिए ‘भाजपा के चाणक्य’ सुनील बंसल से, यूं हीं नहीं कहे जाते ‘सिंपली ब्रिलियंट’

BT Bureau