Breaking Tube
Politics

यूपी: यहां 20 रुपये किलो में बिक रहा प्याज, सपा नेता ने लगाई ‘समाजवादी प्याज’ की दुकान

Samajwadi Party Leader selling Onion 20 Rs. per KG from Gandhi Jayanti in Ayodhya

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जिले में प्याज (Onion) 20 रूपये किलो के भाव से बिक रहा हैं. दरअसल, विपक्ष ने भी प्याज के मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. ऐसा ही एक प्रदर्शन अयोध्या में गांधी जयंती के मौके पर देखने को मिला. जहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एक दिव्यांग नेता ने प्याज की दुकान लगाई और लोगों को 20 रुपये किलो में ‘समाजवादी प्याज’ मुहैया कराया.


Also Read: जानिए क्यूं हंसाता और रुलाता है प्याज? कीमत बढ़ने से गिर चुकीं हैं कई सरकारें


दरअसल, देश-प्रदेश भर में प्याज की कीमतें आसमान छू रहीं हैं. इस मामले में योगी सरकार (Yogi Government) ने कई जिलों में प्याज बिक्री केंद्र खोले हैं. साथ ही सरकार ने जिलों में टीम बनाकर प्याज की जमाखोरी और उचित मूल्य से ज्यादा बेचने वाले दुकानदारों पर शिकंजा कसने का फरमान जारी किया है. वहीँ, प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच समाजवादी पार्टी ने गांधी जयंती पर ग्रामीणों के लिए स्‍टॉल लगाकर लोगों को 20 रुपये किलो में प्याज बेचा.


Also Read: पहले सत्य के मार्ग पर चले तब महात्मा गांधी की बात करे बीजेपी : प्रियंका गांधी


समाजवादी पार्टी के दिव्यांग नेता पंडित समरजीत मिश्र ने बीकापुर क्षेत्र के पिपरी जलालपुर में निषाद बस्ती में जाकर प्याज का स्टॉल लगाया और गरीबों को 29 किलो प्याज बेचा. जिले में प्याज की कीमत आसमान छू रही है, वहीं समाजवादी पार्टी ने गांधी जयंती के मौके पर मलिन बस्ती में स्टॉल लगाकर गरीबों को 20 रुपये किलो प्याज उपलब्ध कराया.


Also Read: यूपी: 14 जिलों की सड़कों पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी


दिव्यांग सपा नेता पंडित समरजीत मिश्र का कहना है कि ’80 रुपये किलो का प्याज गरीब नहीं खा सकता. जिस तरह से प्याज महंगी हुई है, गरीब की थाली से प्याज गायब हो गया है. इन्हीं गरीबों को प्याज खिलाने के लिए हमने स्टॉल लगाकर 20 रुपये किलो प्याज उपलब्ध कराया है’.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सुरेंद्र सिंह हत्याकांड: भाजपा नेता के बेटे ने कहा- राजनीतिक कारणों के चलते की गई हत्या, विरोधी नेताओं को पसंद नहीं थे पिताजी

S N Tiwari

योग्यता और जूनून की कमी….बराक ओबामा ने अपनी किताब में ऐसे किया राहुल गांधी का जिक्र

BT Bureau

बलिया: टॉप 10 भूमाफियाओं की लिस्ट में अखिलेश सरकार में मंत्री रहे और वर्तमान बसपा नेता अंबिका चौधरी का भी नाम, मचा हड़कंप

BT Bureau