Breaking Tube
Politics UP News

ब्राह्मणों को रिझाने की तैयारी, लखनऊ में 108 फ़ीट ऊंची भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाएगी समाजवादी पार्टी

Samajwadi Party

कानपुर के विकास दुबे कांड ने उत्तर प्रदेश की राजनीति को एक बार फिर ब्राह्मणों के इर्द-गिर्द लाकर खड़ा कर दिया है। ब्राह्मणों की नाराजगी को कैश करने के लिए कांग्रेस विकास दुबे के समर्थन में खड़ी हो गयी तो वहीं मायावती ने सरकार से ब्राह्मणों को भरोसे में लेने की बात कही। इन सबसे दो कदम आगे आकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अब लखनऊ में भगवान परशुराम की 108 फ़ीट ऊंची प्रतिमा लगाने का फैसला किया है।


108 फीट ऊंची होगी प्रतिमा


सपा का दावा किया है कि यूपी में ब्राह्मणों के लिए सबसे ज्यादा काम सपा ने किया। समाजवादी पार्टी ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है। प्रतिमा के लिए समाजवादी पार्टी के नेता जयपुर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि परशुराम चेतना पीठ ट्रस्ट के तहत प्रतिमा का निर्माण किया जाएगा।


Also Read: SP सांसद ने राम मंदिर शिलान्यास को बताया गैर कानूनी, कहा- वहां मस्जिद थी, है और आगे भी रहेगी, घबराएं न मुसलमान


मिली जानकारी के मुताबिक, इस प्रतिमा को बनाने के लिए देश के बड़े मूर्तिकार अर्जुन प्रजापति और अटल जी की मूर्ति बनाने वाले राजकुमार से बातचीत चल रही है। प्रतिमा के लिए समाजवादी पार्टी चंदे से धन जुटाएगी। समाजवादी पार्टी का दावा है कि ये उत्तर प्रदेश में भगवान परशुराम की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी।


राजनीति के जानकार सपा के इस कदम को यूपी की ब्राह्मण सियासत में मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देख रहे हैं। उनका कहना है कि यूपी की कई घटनाओं को ब्राह्मणों से जोड़ा जा रहा है। ऐसे में सपा के साथ ही कांग्रेस भी ब्राह्मण वोट बैंक साधने में जुटी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर कांड में यूपी STF को सफलता, विकास दुबे का करीबी शिवम दुबे हरदोई से गिरफ्तार

BT Bureau

बाबा साहेब के बहाने प्रियंका ने किया योगी पर हमला, CM सलाहकार बोले- आंबेडकर को सालों ‘भारत रत्न’ से दूर रखने वाले कर रहे बड़ी-बड़ी बातें

Jitendra Nishad

प्रियंका गांधी की मौजदूगी में कांग्रेसियों की मनमानी, बिना टोल टैक्स दिए गुजरा काफिला

Jitendra Nishad