Breaking Tube
Politics

UP: बजट सत्र शुरू होने से पहले विधानभवन परिसर में धरने पर बैठे समाजवादी

samajwadi

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले गुरुवार को समाजवादी (samajwadi) पार्टी के विधायकों ने विधान भवन स्थित चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठे गए। इस दौरान समाजवादी पार्टी के दोनों सदनों के सदस्यों ने केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार, गन्ना, धान और आलू किसानों की समस्याओं को लेकर सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधा।


समाजवादी पार्टी के सभी विधायक और विधान परिषद सदस्य चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास करीब एक घंटे तक धरने देते रहे। इस दौरान उनके हाथों में तख्ती नजर आई, जिनपर कई तरह के स्लोगन और नारे लिखे थे। विधानसभा में समाजवादी पार्टी के नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी के अगुवाई में होने वाले इस धरने में विधान परिषद में नेता विपक्ष अहमद हसन भी मौजूद रहे।


Also Read: आजमगढ़: CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं से मिलीं प्रियंका गांधी, बोलीं- गरीबों के खिलाफ है यह सरकार


रामगोविंद चौधरी ने कहा कि बीजेपी सरकार अभी तक कोई भी अपना काम नहीं शुरू कर पाई है और अखिलेश यादव के जरिए किए गए कामों का ही उद्घाटन हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार यह नहीं बता सकती है कि उन्होंने कोई भी 25 फीट ऊंची इमारत ही बना दी हो, योगी सरकार अब रिजर्वेशन से भी छेड़खानी कर रही है। साथ ही दलितों और पिछड़ों के हक को मारने की साजिश बना रही है। सरकार प्राइवेट लिमिटेड लोगो की ही मदद कर रही है और निजीकरण को ही बल दे रही है। आखिर जनता को कब तक गुमराह किया जाएगा


Also Read: CAA पर देश की जनता को गुमराह कर रहे विपक्षी दल: स्वतंत्र देव सिंह


बता दें कि आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। यह सत्र 13 फरवरी से 07 मार्च तक चलेगा। 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का बजट होगा। सुबह 11 बजे राज्यपाल दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेगी। सदन व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए बुधवार को सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न दलों के नेताओं से सहयोग करने का आग्रह किया। विपक्ष की ओर से जनता के मुद्दों की सुनवाई करने पर जोर दिया गया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

थरूर के बयान पर बीजेपी नेता ने पूछा- बम विस्फोट, जनसंख्या विस्फोट और कानफोड़ू अजान पर क्या राय है

BT Bureau

ट्विंकल खन्ना ने PM मोदी की साधना वाली तस्वीर का उड़ाया मज़ाक, बोलीं ये बड़ी बात…

Satya Prakash

आजमगढ़ : पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का किया शिलान्यास, विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

BT Bureau