Breaking Tube
Politics UP News

फर्रूखाबाद: मुख्तार अंसारी के चक्कर में ही टूटी समाजवादी पार्टी, माफिया को लेकर शिवपाल ने किए कई खुलासे

Shivpal Singh Yadav

माफिया मुख्तार अंसारी से मायावती ने किनारा कर लिया है. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी माफिया को शामिल करने के न्यौता के साथ टिकट देने की बात कह रही है. इसी बीच मुख्तार को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) नें बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी की वजह से ही समाजवादी पार्टी का विघटन हुआ है. मुख्तार के दो भाईयों को टिकट देंनें से मना करनें पर उनके सपा से सम्बन्ध बिगड़ गये थे. आज मेरी पार्टी प्रसपा में किसी अपराधी की कोई जगह नहीं है. फर्रूखाबाद (Farrukhabad) के बढ़पुर स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान शिवपाल ने ये बातें कहीं.


शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी नें आगामी विधान सभा चुनाव लड़ने की पूरे प्रदेश में तैयारी शुरू कर दी है. वह पहले सेकुलर पार्टियों से गठबंधन की बात करेंगे, उसके बाद प्रत्याशी घोषित करेंगे, लेकिन सपा उनकी पहली प्राथमिकता होगी. वहीं उन्होंने नाम लिए बिना अखिलेश की तरफ इशारा किया कि पहले उनकी पार्टी को 350 सीटें मिल रहीं थी अब 400 सीटें मिल रही हैं. लगता है उन्हें हमारी जरूरत ही नही है.


उन्होंने कहा कि सपा से प्रसपा का केबल गठबंधन ही होगा विलय की सम्भावना नही है. लिहाजा उनके सम्मान से पहले उनकी पार्टी के जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट मिले और जिन सीटों पर उन्होंने प्रत्याशी घोषित कर दिये है उनको किसी भी कीमत पर हटाया नही जायेगा, यही शर्त होगी. इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश पर तंज कसा की हम उनके चाचा है सम्मान तो उन्हें हमे देना ही पड़ेगा. उन्होंने भोजपुर से प्रसपा से चुनाव की तैयारी कर रहीं अर्चना राठौर को प्रत्याशी बनानें की घोषणा कर दी. उन्होंने साफ कह दिया की भोजपुर से अब गठबंधन वाले दल को यह सीट छोडनी पड़ेगी.


सपा में बाहुबली मुख्तार अंसारी को बसपा नें पार्टी से निकाल दिया, प्रसपा में मुख्तार के शामिल करनें के सबाल पर उन्होंने साफ मना कर दिया. शिवपाल ने कहा कि पूर्व में सपा सरकार के दौरान पहले भी मुख्तार के दो भाईयों को टिकट देंनें का विरोध किया था तभी से सपा से उनका विघटन शुरू हो गया था. प्रसपा में किसी अपराधी की जगह नही है.


बुखार और डेंगू फैलने के मुद्दे पर शिवपाल बोले कि अच्छी कंपनियों की दवाएं न देने के कारण बीमारी बढ़ रही है. सरकार को चाहिए कि वह अच्छी कंपनियों की दवाएं खरीदे. भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था फेल होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की गठबंधन वाली सरकार बनी तो कानून व्यवस्था दुरुस्त रहेगी.


INPUT- Abhishek Gupta


Also Read: मुश्किल में ओवैसी!, बाराबंकी में दर्ज हुई एक और FIR, अब राष्ट्र ध्वज के अपमान का आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगीराज में माफियाओं पर शिकंजा, मुख्तार के बाद अब अतीक की 60 करोड़ की 7 संपत्तियां कुर्क

BT Bureau

चीनी खिलौनों पर योगी का हथौड़ा, UP को ‘टॉय हब’ बनाने की तैयारी, अब तक 69 कंपनियों ने किया आवेदन

BT Bureau

गाजियाबाद: संदिग्ध अवस्था में सिपाही की मौत, ट्यूबवेल में मिला शव, मचा हड़कंप

BT Bureau