Breaking Tube
Politics

Free Kashmir बैनर पर शिवसेना बोली- ये कश्मीर से इंटरनेट, मोबाइल सेवाओं और अन्य चीजों पर जारी बंदिशों को खत्म करने की मांग है

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के खिलाफ चल रहे विरोध- प्रदर्शन के बीच ‘FREE KASHMIR’ वाले पोस्टर पर महाराष्ट्र में राजनीति तेज हो गई है. अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस के बाद शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने ‘फ्री कश्मीर’ वाले पोस्टर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होने कहा कि कि फ्री कश्मीर के पीछे उनकी कोशिश सिर्फ कश्मीर से इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल सेवाओं और अन्य चीजों पर जारी बंदिशों को खत्म करने की मांग को सामने रखने की थी.


फ्री कश्मीर पोस्टर पर बोलते हुए संजय राउत ने कहा कि मैंने आज के अखबार बढ़े हैं, जिसमें फ्री कश्मीर का बैनर थामने वाले लोगों ने साफ किया है कि फ्री कश्मीर के पीछे उनकी कोशिश सिर्फ कश्मीर से इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल सेवाओं और अन्य चीजों पर जारी बंदिशों को खत्म करने की मांग को सामने रखने की थी. इसके किसी अन्य मंशा से जोड़ने की कोशिश न की जाए. हालांकि संजय राउत ने साफ किया यदि कोई भी भारत से कश्मीर की आजादी की बात करेगा जो इसे सहन नहीं किया जाएगा.


फ्री कश्मीर बैनर को लेकर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस पोस्टर की मौजूदगी को लेकर महाराष्ट्र सरकार से तीखे सवाल किए हैं. उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें फ्री कश्मीर भारत विरोधी अभियान बर्दाश्त है. फडणवीस ने ‘फ्री कश्मीर’के पोस्टर वाले विडियो ट्वीट कर लिखा, ‘यह किस बात का प्रदर्शन है? फ्री कश्मीर के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं? हम मुंबई में इस तरह के अलगाववादी तत्वों को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं?’ फडणवीस ने आगे लिखा, ‘सीएम कार्यालय से 2 किमी दूरी पर आजादी गैंग ने फ्री कश्मीर के नारे लगाए. उद्धव जी आप अपनी नाक के नीचे फ्री कश्मीर भारत विरोधी अभियान को बर्दाश्त कर रहे हैं?’.



बता दें कि मुंबई का टूरिस्ट स्पॉट गेटवे ऑफ इंडिया पर रविवार रात से जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. यहां पर छात्र, कलाकार और समाज के दूसरे लोग पहुंचकर जेएनयू में हिंसा के शिकार लोगों के साथ सहानुभूति जता रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. सोमवार शाम को यहां प्रदर्शन के दौरान एक लड़की की हाथों में एक ऐसा पोस्टर दिखा की बवाल मच गया.


Also Read: JNU हिंसा: छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष पर FIR, सर्वर रूम में तोड़फोड़ का आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मोदी-शाह के कुशल नेतृत्व की वजह से ‘एक देश एक विधान एक प्रधान’ का संकल्प पूरा हुआ: स्वतंत्र देव सिंह

BT Bureau

आंदोलनकारी किसानों की खुली पोल, अपहरण कर मासूम को 5 दिन तक पीटा, हत्या की धमकी देकर बुलवाया झूठ

BT Bureau

UP: मायावती ने किया ऐलान, विधानसभा की सभी 8 सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी BSP, जल्द होगी प्रभारियों की घोषणा

Jitendra Nishad