Breaking Tube
Government Police & Forces Politics UP News

कानपुर एनकाउंटर: शहीद सिपाही के परिजनों से मिले श्रीकांत शर्मा, कहा- ऐसी सजा देंगे कि पुलिस पर हमले की सोचने से ही रूह कांप जाएगी

कानपुर में बदमाशों को पकड़ने गई (Kanpur Encounter) पुलिस पर किए गए हमले में सीओ और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा 7 जवान घायल हो गए.मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान की है. शनिवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने शहीद हुए कांस्टेबल जितेंद्र पाल सिंह (Constable Jitendra Pal Singh) को उनके मथुरा (Mathura) के ग्राम बरारी स्थित आवास पर विनम्र श्रद्धांजलि दी और परिजनों के साथ संवेदनाएं व्यक्त कीं.


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पुलिसकर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा, ऐसी सजा देंगे कि अगली बार पुलिस पर हमले की सोेचने भर से ही रूह कांप जाएगी. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाये रखने के प्रयासों में पुलिसकर्मियों का सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि दोबारा कोई अपराधी हमारे जांबाज जवानों के साथ ऐसी कायरतापूर्ण हरकत को अंजाम देने का साहस भी न कर पाये. उन्होंने घायल पुलिसकर्मियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है.


श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने शहीदों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये, आश्रित को असाधारण पेंशन और प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की घोषणा की है. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में पूरी सरकार व प्रदेश शोक संतप्त परिजनों के साथ है.


Also Read: 300 अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर करने वाले IPS ने शहीदों के मजाक पर इस अंदाज में दिया पूर्व सीएम अखिलेश को जवाब, सोशल यूजर्स ने कहा- शाबाश!


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘यूपी में होगा वृक्षारोपण महाकुंभ, लगाए जाएंगे 22 करोड़ पौधे, 2022 तक प्रदेश में हरियाली को 15 प्रतिशत तक पहुंचाने में जुटी योगी सरकार’

BT Bureau

नोएडा: झगड़ा सुलझाने गये पुलिसकर्मियों पर हमला, दारोगा-महिला सिपाही की फाड़ी वर्दी

Shruti Gaur

लापरवाही: सफाई कर्मचारियों ने नाले से सिल्ट निकालकर सड़क पर छोड़ी, मतगणना में व्यस्त रहे नगर निगम अफसर

S N Tiwari