Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Politics

मोदी सरकार से सोनिया गांधी की डिमांड, हर जरूरतमंद परिवार को 7500 रुपए दे सरकार

Sonia Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर प्रवासियों की दुर्दशा की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि वह देश के प्रत्येक जरूरतमंद परिवार को अगले छह महीने तक 7 हजार 500 रुपये प्रदान करे। सोनिया गांधी ने गरीब, प्रवासी, छोटे व्यापारियों व मध्य वर्ग की आवाज को केंद्र तक पहुंचाने के कांग्रेस के अभियान ‘आवाज उठाओ’ के तहत कहा कि पिछले दो महीने से पूरा देश कोरोना महामारी की चुनौती और लॉकडाउन के चलते रोजी-रोटी के गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है।


सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि देश की आजादी के बाद पहली बार दर्द का वो मंजर सबने देखा, जिसमें लाखों मजदूर नंगे पांव, भूखे-प्यासे, बगैर दवाई और साधन के सैकड़ों-हजारों किलोमीटर पैदल चल कर घर वापस जाने को मजबूर हो गए। उनके दर्द को देश में हर किसी ने सुना, पर शायद सरकार ने नहीं। उन्होंने कहा कि करोड़ों नौकरियां चली गईं, कई कारखाने बंद हो गए, किसानों को फसल बेचने में परेशानी का सामना करना पड़ा लेकिन सरकार इसका आकलन नहीं कर पाई।


Also Read: गरीबों को वापस मिलेगी यतीमखाना की जमीन, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने आजम खान के जौहर ट्रस्ट से छीना ‘मुतवल्ली’ का पद


उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही, मेरे सभी कांग्रेस के साथियों, अर्थशास्त्रियों, समाजशास्त्रियों और समाज के अग्रणी हर व्यक्ति ने बार-बार सरकार को यह कहा कि ये वक्त आगे बढ़ कर घाव पर मरहम लगाने का है। लेकिन न जाने क्यों केंद्र सरकार यह बात समझने और लोगों की मदद करने को तैयार नहीं है। सोनिया गांधी ने कहा कि इसलिए, कांग्रेस ने लोगों की आवाज उठाने का फैसला लिया है। हम केंद्र सरकार से फिर आग्रह करते हैं कि वह खजाने का ताला खोले और जरूरतमंदों को राहत दे।


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि हर परिवार को छह महीने के लिए 7,500 रुपये प्रतिमाह सीधे कैश भुगतान करें और उसमें से 10 हजार रुपए फौरन उनके बैंक अकाउंट में दें। उन्होंने सरकार से यह भी मांग की कि मजदूरों को सुरक्षित और मुफ्त यात्रा के माध्यम से उनके घर तक पहुंचाने का इंतजाम करने के साथ ही उनके रोजगार का भी इंतजाम किया जाए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा ऐलान- नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

BT Bureau

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, फरियादियों से पूछा- ‘जमीन के कागजों संग तुम क्यों नहीं जले’

BT Bureau

उन्नाव रेप पीड़िता परिवार से मिले अखिलेश यादव, योगी सरकार पर साधा जमकर निशाना

BT Bureau