Breaking Tube
Politics UP News

सपा सांसद आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के चुनाव लड़ने पर 6 साल की रोक!

abdullah azam khan

उत्तर प्रदेश के रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के परिवार को बड़ा झटका लगने जा रहा है। आजम के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) के चुनाव लड़ने पर 6 साल के लिए रोक लग सकती है। इस संबंध में विधानसभा सचिवालय ने गुरुवार को राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। भारत निर्वाचन आयोग से सहमति लेकर अब्दुल्ला आजम खान के चुनाव लड़ने पर रोक का आदेश जारी हो सकता है।


जानकारी के मुताबिक, अब्दुला आजम साल 2017 में स्वार सीट से विधायक चुने गए थे। उस समय उनकी उम्र 25 साल नहीं थी। इसलिए वह फर्जी जन्म तिथि के आधार पर चुनाव लड़े। आरोप सही पाए जाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिसंबर 2018 में उनके निर्वाचन को अवैध ठहराया था। विधानसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता खारिज करने की अधिसूचना जारी कर दी थी।


Also Read: सीएम योगी के एंटी रोमियो अभियान ने पकड़ी रफ्तार, अब तक 35 लाख से अधिक को चेतावनी, 7,351 FIR और 11,564 व्यक्तियों की गिरफ्तारी


अब विधानसभा सचिवालय ने भ्रष्ट आचरण का दोषी करार दिए जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा (8 ) क तहत अब्दुल्ला आजम के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाने की संस्तुति की है। इस संबंध में प्रमुख सचिव विधानसभा की ओर से राष्ट्रपति को पत्र भेजा गया है।


बता दें कि अब्दुल्ला इन दिनों पिता आजम खां व मां तजीन फातिमा के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगी तो स्वार में उनके फिर से उपचुनाव लड़ने का रास्ता बंद हो जाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मिर्जापुर: सिपाही ने रौब में गाड़ी पर पटका डंडा, भीतर से निकल पड़े इंस्पेक्टर फिर बीच सड़क यूं लगाई क्लास

BT Bureau

CAA हिंसा पर स्वतंत्र देव सिंह बोले- सबूत मिले तो प्रियंका वाड्रा और अखिलेश यादव पर होगी कार्रवाई

BT Bureau

यूपी: सपा-बसपा गठबंधन के बाद अब शिवपाल मिलाएंगे कांग्रेस से ‘हाथ’

BT Bureau