Breaking Tube
Politics

यूपी: दिग्गज समाजवादी नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे की Covid-19 संक्रमण से मौत

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व केंद्रीय मंत्री रहे बेनी प्रसाद वर्मा (Beni Prasad Verma) के बेटे दिनेश वर्मा (Dinesh Verma) की मौत हो गई है. दिनेश वर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित थे और उनका इलाज दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में चल रहा था. मंगलवार को इलाज के दौरान उनकी मौत की खबर से परिजन गमगीन हैं और सपा कार्यकर्ताओं में भी दुख का माहौल है.


बताया जा रहा है कि दिनेश वर्मा किडनी की बीमारी से भी ग्रसित थे. पिछले दिनों कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें लखनऊ के केजीएमयू में एडमिट कराया गया था. जहां से ठीक होकर वे डिस्चार्ज भी हो गए थे. इसके बाद वे जब किडनी की रेगुलर जांच के लिए दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल पहुंचे तो उनका फिर से चेकअप किया गया. जिसमें वे एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.


3 महीने पहले बेनी प्रसाद वर्मा की हुई थी मौत

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान 27 मार्च को पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की भी लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई थी. बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी के संस्थापक थे और देश के पुराने दिग्गज नेताओं में गिने जाते थे. बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद थे. वह उत्तर प्रदेश के कुर्मी समाज के बड़े नेता माने जाते थे. यूपीए 2 सरकार में बेनी प्रसाद वर्मा केन्द्रीय इस्पात मंत्री रहे थे. वे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाते थे.


Also Read: जिस शाहनवाज की गिरफ्तारी पर आगबगूला हैं प्रियंका गांधी और कांग्रेस.. वह बाटला हाउस एनकाउंटर और लखनऊ ब्लास्ट में शामिल आतंकियों का है मददगार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लोकसभा चुनाव 2019: रवि किशन, निरहुआ और आम्रपाली दुबे लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Aviral Srivastava

मायावती के करीबी रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी का आरोप, मुसलमानों का वोट लेकर BJP की गोद में बैठ जायेंगी बसपा सुप्रीमों

BT Bureau

बिजनौर: प्रियंका के रोड शो में लगे मोदी-मोदी के नारे, कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं में तीखी झड़प

S N Tiwari