Breaking Tube
Politics

दिल्ली पुलिस ने अदालत में पेश किए थरूर के लेटर्स, कहा- पाक पत्रकार को ‘My Sweetheart’ लिखा था, हुए चौंकाने वाले खुलासे

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यहां एक अदालत में बताया कि कथित रूप से खुदकुशी करने वाली सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) अपने पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ तनावपूर्ण संबंधों के चलते मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं. पुलिस ने थरूर पर सुनंदा को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, जिसने उन्हें आत्महत्या को मजबूर किया. अभियोजन पक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) द्वारा पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार (Mehar Tarar) को लिखे गए पत्रों का हवाला देते हुए कहा कि इन पत्रों में थरूर ने मेहर को ‘मेरी प्रियतम’ कहकर संबोधित किया था.


विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अदालत को बताया कि दोनों के बीच झगड़े के चलते सुनंदा परेशान थीं और मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं. उन्होंने पुष्कर की मौत से संबंधित मामले में थरूर के खिलाफ आरोप तय किए जाने के दौरान यह बात कही.


अभियोजन पक्ष की तरफ से कहा गया कि यह सिर्फ एक पत्र की बात नहीं है, बल्कि ऐसे कई पत्र हैं, जिनसे पता चलता है कि थरूर और तरार के बीच कितने अंतरंग रिश्ते थे. थरूर के इसी व्यवहार के चलते सुनंदा तनाव में रहने लगी थीं. बचाव पक्ष के वकील विकास पाहवा ने खुली अदालत में अभियोजन पक्ष द्वारा थरूर के पत्रों को पढ़े जाने को गलत बताया. बचाव पक्ष ने कहा कि इन पत्रों की प्रकृति व्यक्तिगत है. इसीलिए इन्हें इन कैमरा प्रोसिडिंग के तहत अदालत के बंद कमरे में पढ़ा जाना चाहिए.


वहीं अभियोजन पक्ष का कहना था कि वह पत्र के कुछ हिस्से ही पढ़ रहे हैं. अदालत ने अभियोजन पक्ष को मामले से संबंधित सभी दस्तावेजों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही इस मामले में 31 अगस्त तक सुनवाई स्थगित कर दी है. सुनंदा पुष्कर को वर्ष 2014 में दिल्ली के एक होटल के एक कमरे में रहस्यमय हालात में मृत पाया गया था. सुनंदा व थरूर होटल में रह रहे थे क्योंकि उनके घर का नवीनीकरण चल रहा था.


ये है मामला

17 जनवरी, 2014 को सुनंदा पुष्कर होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं. दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था. हालांकि इस मामले में पिछले साल 14 मई को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप के तहत शशि थरूर के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया था. शशि थरूर पर सुनंदा पुष्कर को प्रताड़ना देने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है. थरूर इस मामले में जमानत पर हैं.


Also Read: सपा सांसद ने किया पीएम मोदी का समर्थन, बोले- बहुत हो चुका जनसंख्या विस्फोट अब नियंत्रण के लिए बने क़ानून


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ममता का मीम: SC की फटकार के बाद प्रियंका शर्मा रिहा, बोलीं- नहीं मांगूंगी माफ़ी, जारी रहेगी जंग

BT Bureau

कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 104, गहलोत बोले- CAA से ध्यान हटाने के लिए उठाया जा रहा है मुद्दा

BT Bureau

आशुतोष का AAP पर बड़ा हमला, कहा- ‘चुनाव में पार्टी ने मुझपे मेरा सरनेम जोड़ने का दबाव बनाया था’

BT Bureau