Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Politics

BJP की राष्ट्रवादी सोच और देश में हो रहे चहुंमुखी विकास को देख जनता कर रही समर्थन, विपक्षियों की होगी जमानत जब्त: स्वतंत्र देव सिंह

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने शुक्रवार को सहारनपुर में गंगोह विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी किरत सिंह के समर्थन में प्रचार किया. इस दौरान उन्होने यूपी में हो रहे विधानसभा के उपचुनाव में विपक्षी दलों के प्रत्याशियों की जमानत जनता जब्त हो जाएगी. भाजपा की राष्ट्रवादी सोच और देश में हो रहे चहुंमुखी विकास को देख जनता भाजपा का समर्थन कर रही है. उपचुनाव में भाजपा को जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि न्यू इंडिया के निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है. आज स्वतंत्र देव सिंह सहारनपुर (Saharanpur) की गंगोह विधानसभा में आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान ही उन्होने य़े बातें कहीं.


स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस छोड़कर आये कई प्रमुख नेताओं को उनके समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता भी दिलाई. उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक सशक्त राष्ट्र के रूप में निरंतर प्रगति कर रहा है. प्रदेश में योगी सरकार लोककल्याण के संकल्प के साथ गांव, गरीब, किसान और नौजवान के हितों के ध्यान में रखकर काम कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2014, 2017 और 2019 के चुनावों की तरह ही उपचुनाव में भी जनता के समर्थन से भाजपा जीत का परचम लहरायेंगी.



स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रवादी सोच और देश में हो रहे चहुंमुखी विकास को देख जनता भाजपा का समर्थन कर रही है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास लोगों को बरगलाने के अलावा कोई मुद्दा नहीं बचा है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने देश, देशवासियों व सेना का सम्मान व सिर ऊंचा करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर ऐतिहासिक काम किया है. पिछली सरकारों में जनता के पैसे की लूट, भ्रष्टाचार व जाति-धर्म की राजनीति को ध्यान में रखकर निर्णय हुए जबकि मोदी सरकार ने ढाई करोड़ मकान बनवाने, उज्ज्वला योजना, मरीजों का निशुल्क इलाज, किसान सम्मान निधि समेत अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीब, दलित, शोषित, पीड़ित और वंचित लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जनता से अपील करते हुए कहा कि एक बार फिर से वे भाजपा प्रत्याशी को अपना आर्शीवाद और मत देते हुए पार्टी को भारी बहुमत से विजयी बनाये.



कार्यकम को कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, प्रदेश सरकार में मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी, मंत्री कपिल अग्रवाल, सांसद प्रदीप चैधरी, सांसद विजयपाल तोमर, क्षेत्रीय महामंत्री मोहित बेनीवाल, जिलाध्यक्ष बिजेंद्र कश्यप, विधायक देवेंद्र निम, कुंवर बृजेश, तेजेंद्र निर्वाल, पूर्व मंत्री वीरेंद्र चैधरी आदि ने भी संबोधित किया.


11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

बता दें कि यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था.


इसलिए खास है ये उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सभी सियासी पार्टियां उपचुनाव में जोर-आजमाइश करेंगी. सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी की बात हो या समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी या कांग्रेस, इस बार सभी दल उपचुनाव में उतर रहे हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए जहां इस उपचुनाव में अपनी सीटें बचाने की चुनौती है, वहीं विपक्षी दलों के लिए यह साख बचाने की चुनौती वाला चुनाव कहा जा रहा है.


वैसे आम तौर पर विधानसभा उपचुनाव को सत्तारूढ़ दल का चुनाव माना जाता है. लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद पहली बार सभी सियासी पार्टियां अलग-अलग होकर अपना चुनाव लड़ रही हैं. यह चुनाव इसलिए भी और ज्यादा खास हो जाता है, क्योंकि सभी सियासी पार्टियों को अपने बेस वोट के साथ-साथ अपनी विचारधारा पर वोट मांगने का मौका मिलेगा.


Also Read: नानाजी देशमुख: संघ का ऐसा कार्यकर्ता जिसने ठुकरा दिया था मंत्री पद, अभाव और संघर्षों में बीता पूरा जीवन, निस्‍वार्थ करते रहे समाज सेवा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अमेठी: स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी मोहम्मद वसीम मुठभेड़ में गिरफ्तार

BT Bureau

राजा भैया का बड़ा बयान- UP की 80 सीटों पर चुनाव लड़ते जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रत्याशी लेकिन…

BT Bureau

वाराणसी में आज पीएम का मेगा रोड शो, कई दिग्गजों के साथ करीब 6-7 लाख लोग हो सकते हैं शामिल

BT Bureau