Breaking Tube
Politics

370 हटाने के बाद PoK वापस लेना ‘अखंड भारत’ के लिए अगला कदम होगा: राम माधव

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव (Ram Madhav) ने पाक अधिकृत कश्वीर (POK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होने कहा कि अनुच्छेद 370 को रद्द करना ‘अखंड भारत’ के उद्देश्य को हासिल करने की दिशा में पहला कदम था और अगला कदम पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेना है. शनिवार को विज्ञान भवन में छात्र संसद को संबोधिन करने के दौरान राम माधव ने यह बातें कहीं हैं.


दरअसल, विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में  बोलते हुए उन्होंने यह बात कही. उनसे पूछा गया था कि अखंड भारत का सपना कब साकार होगा. उन्होंने जवाब दिया, यह चरणों में पूरा होगा. अब तक जम्मू कश्मीर मुख्यधारा से नहीं जुड़ा था लेकिन अब वह भारत से पूरी तरह जुड़ गया है.


राम माधव ने कहा कि अब हमारा अगला लक्ष्य उस जमीन को हासिल करना है जिस पर पाकिस्तान ने गैरकानूनी तरीके से कब्जा किया हुआ है. उन्होंने कहा कि पीओके को वापस लेने का प्रस्ताव संसद में 1994 में पारित किया गया था.


बता दें कि पीओके को वापस लाने की बात करने वाले राम माधव कोई अकेले व्यक्ति नहीं हैं, समय-समय पर इसकी मांग होती रही है. हाल ही में आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने अपनी प्रेस कांफ्रेस में पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होने कहा था कि केंद्र सरकार ने अनुमति तो पीओके पर कार्रवाई करेंगे.


Also Read: जनता को त्वरित न्याय और अपराधियों को जल्द सजा दिलाने के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, कानून मंत्री की अध्यक्षता में बनाई समिति


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: बजट सत्र के दौरान सपा विधायक वेल में कर रहे थे नारेबाजी, अचानक हुए बेहोश, डॉक्टर ने बताया ‘ब्रेन हेमरेज’ का अटैक

Jitendra Nishad

मुरादाबाद : भाजपा मेयर विनोद अग्रवाल को मिली गोली से उड़ाने की धमकी

Aviral Srivastava

5 राज्यों के Exit Poll: जानें किसका होगा राजतिलक, यहां पढ़ें सभी सर्वे

BT Bureau