Breaking Tube
Politics UP News

UP: पंचायत चुनाव की तैयारियों में आम आदमी पार्टी ने झोंकी ताकत, सभी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

UP Panchayat election aam aadmi party

उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव (UP Panchayat election) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में लगी हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने पंचायत चुनाव की तैयारियों की जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि आप पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।


उन्होंने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर ब्लॉक प्रमुख और ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तक के सभी सीटों पर आप पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। इसके मद्देनजर दिसंबर तक वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने का कार्यक्रम तय किया गया है।


Also Read: सपा सांसद आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के चुनाव लड़ने पर 6 साल की रोक!


प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी प्रदेश में अब तक 345 विधानसभा क्षेत्रों में 25-25 सदस्यीय विधानसभा कमेटियों का गठन कर चुकी है। सभाजीत सिंह ने बताया कि बाकी 58 विधानसभा कमेटियों का गठन भी जल्द कर लिया जाएगा। जबकि सभी जिला इकाइयों, स्टेट कमेटी को सक्रिय कर दिया गया है।


उन्होंने मुख्यमंत्री से जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव सीधे जनता से कराने की मांग की है। वहीं, दिलीप पांडेय ने कहा कि प्रदेश की जनता जातिगत राजनीति से परेशान हो चुकी है, इसलिए वह इसे अब खुद ही खत्म करेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 150 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यालय खोले जा चुके हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

BJP सांसद के वायरल Audio से मचा हड़कंप- टिकट के बदले लड़की और पैसा मांगते हैं बड़े नेता, सुनील बंसल पर भी गंभीर आरोप

Jitendra Nishad

CM योगी का पूर्व सैनिकों को बड़ा तोहफा, अब समूह ‘ख’ की नौकरियों में मिलेगा 5 % आरक्षण

Jitendra Nishad

बुलंदशहर हिंसा: पूर्व IAS अफसरों ने मांगा योगी का इस्तीफा, बोले- पुलिसवाले का मारा जाना दर्दनाक

Jitendra Nishad