Breaking Tube
Politics Social Media

योगी सरकार के बजट को सोशल मीडिया पर मिली सराहना, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #यूपी_के_मन_का_बजट

योगी सरकार (Yogi Government) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा बजट (UP Budget 2020) पेश किया. यह बजट बीजेपी सरकार का चौथा पूर्ण बजट था. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ का बजट पेश किया, इसमें 10 हजार 967 करोड़ की नई योजनाएं शामिल हैं. योगी क इस बजट को लेकर सोशल मीडिया पर भी खासा उत्साह देखने को मिला. ट्विटर यूजर्स ने इसे #यूपी_के_मन_का_बजट बताया. देखते ही देखते यह हैशटैग टॉप ट्रेंड की लिस्ट में शामिल हो गया.



इतना ही नहीं इससे पहले कुछ सोशल यूजर्स इस बजट को नए नए उत्तर प्रदेश का बजट बताया जिसके चलते ट्विटर पर #BudgetForNewUP ट्रेंड करने लगा. इस ट्रेंड पर भी लोगों का जबरदस्त समर्थन देखने को मिला. दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के ऑफिस एकाउंट से इस हैशटैग को इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया था, जिसके बाद सोशल यूजर्स ने इसे हाथोहाथ ले लिया और इसपर ट्वीट करने लगे जिसका परिणाम हुआ कि देखते ही देखते यह हैशटैग ट्रेंड करने लगा.



वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने मंगलवार को 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ का बजट पेश किया, इसमें 10 हजार 967 करोड़ की नई योजनाएं शामिल हैं. इस दौरान वित्तमंत्री ने कहा कि 2017-18 का बजट किसानों को समर्पित था. 2018-19 का बजट औद्योगिक विकास व 2019-20 का बजट महिला सशक्तीकरण करने वाला था. 2020-21 का बजट युवाओं की शिक्षा, संवर्धन और रोजगार को समर्पित है. बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष 2019-20 के मुकाबले इस बार 33 हजार 159 करोड़ रुपये ज्यादा का बजट पेश हुआ. बीते साल के मुकाबले इस बार 6.50 फीसदी का इजाफा हुआ.


Also Read: प्रदेश के समग्र विकास और युवाओं के स्वरोजगार को बढ़ाने वाला है बजट: सीएम योगी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आय से अधिक संपत्ति मामला: मुलायम और अखिलेश की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, SC में दायर हुई याचिका

BT Bureau

शिवपाल ने दिया अखिलेश को तगड़ा झटका, सपा का ये बड़ा मंत्री प्रसपा में शामिल

Jitendra Nishad

Video: रूह कंपा देने वाली ठंड में शॉल ओढ़कर रैन बसेरों में लोगों का हाल लेने निकले शिवराज

BT Bureau