UP TET पेपर लीक मामला : विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा, उठी हाईलेवल जांच की मांग

 

आज यूपी टीईटी का पेपर व्हाट्सएप पर लीक होने के बाद से महकमे के साथ साथ प्रदेश भर में हड़कंप मचा हुआ है। इसी क्रम में भले ही योगी सरकार ने तत्काल ही कार्रवाई शुरू कर दी है, पर बावजूद इसके विपक्ष ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया है। पेपर लीक की खबरें सामने आने के बाद STF ने दर्जनों जगह छापेमारी कर गिरफ्तारियां की हैं तो अब इस पर राजनीति भी तेज हो गई है।कांग्रेस महासचिव, सपा अध्यक्ष और बीएसपी अध्यक्ष ने ट्वीट करके योगी सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस पार्टी ने तो अब तक लीक पेपरों की लिस्ट तक जारी कर दी है।

पार्टियों ने बोला हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी पेपर लीक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया।उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाने का आरोप लगाया है।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी ट्वीट कर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक के कारण परीक्षा का रद्द होने 20 लाख बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ है। उन्होंने नारा देते हुए लिखा, ‘बेरोज़गारों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा!’

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट कर पेपर लीक की घटना की हाईलेवल जांच कराने की मांग की है।

अब तक कई गिरफ्तार

बता दें अब तक पेपर लीक करने वाले सॉल्वर गैंग के करीब 23 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें लखनऊ से 4, मेरठ से 3, वाराणसी और गोरखपुर से 2, कौशांबी से 1 और प्रयागराज से 13 आरोपी हैं। इसके अलावा, बिहार के भी कुछ आरोपी लोगों को पकड़ा गया है। इनके पास से कुछ मोबाइल फोन और पेपर की फोटो कॉपी मिली थीं। इन पेपर्स को शासन के साथ शेयर किया गया, तो मालूम हुआ कि यह वही पेपर है जिसका आज एग्जाम होना है।इसके बाद परीक्षा की पारदर्शिता को मद्देनजर रखते हुए शासन ने निर्णय लिया कि एग्जाम तत्काल रूप से निरस्त किया जाए और एक महीने में दोबारा इसी पेपर का आय़ोजन हो।

 

Also Read: UP TET 2021 Exam Canceled: पेपर लीक होने के बाद TET की परीक्षा हुई रद्द, अब एक महीने बाद होगा एग्जाम

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )