UP में प्रियंका गांधी वाड्रा का बड़ा ऐलान- सरकार बनने पर लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देगी कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश इकाई की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi vadra) ने राज्य में पार्टी के सत्ता में आने पर लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की घोषणा की है। गुरुवार को ट्वीट कर प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं कुछ छात्राओं से मिली, उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा पत्र समिति की सहमति से इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक पास करने वाल छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने का यूपी कांग्रेस ने आज फैसला किया।

महिला वोट बैंक हासिल करने के लिए कांग्रेस का बड़ा कदम

महिलाओं को आकर्षित करने और वोट हासिल करने के लिए यह कांग्रेस का एक बड़ा कदम है। इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा की थी। प्रियंका ने मंगलवार को घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी। उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं जो व्यवस्था में बदलाव लाना चाहती हैं, उनको आगे आने और चुनाव लड़ने का स्वागत है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि कोई भी महिला जो चुनाव लड़ना चाहती है वह 15 नवंबर तक आवेदन दे सकती है। प्रियंका के बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि देश की बेटी कहती है- अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताकत से, सही आरक्षण से मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूं। लड़की हूं लड़ सकती हूं।

Also Read: लखनऊ: प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी लेने वाले पुलिसकर्मियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार!, CP बोले- ‘अनुशासनहीनता है ये’

पार्टी राज्य में 1989 से सत्ता से बाहर है और राज्य की राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है, जहां आगामी चुनावों में भाजपा और सपा से सीधा मुकाबला होना है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि इस तरह के वादे करके वह लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर पाएगी जिससे आने वाले चुनाव में अच्छे नतीजे आएंगे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )