अब फिर से 10 रुपए में ही मिलेगा प्लेटफार्म टिकट, जानें कितने समय तक रहेगा वैलिड

कोरोना काल के समय स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए सरकार ने प्लेटफार्म टिकट के दाम काफी बढ़ा दिए थे, लेकिन अब सरकार की तरफ से इस मामले में लोगों को बड़ी राहत मिली है। जिसके अंतर्गत गुरुवार को रेल विभाग ने ऐलान किया कि अब पहले की तरह प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये होगी। रेलवे ने यह फैसला मध्य रेलवे द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें कम किए जाने के बाद लिया। इसी आम आदमी को काफी बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

रेल विभाग ने किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक, देश में जब पहली बार कोरोना का अटैक हुआ था तो रेलवे ने ट्रेनों का संचालन भी ठप कर दिया था। बाद में जब हालात सुधरने लगे तो रेलवे ने ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया। इसके साथ भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफार्म टिकट का दाम पचास रुपए कर दिया गया था। इस बात का काफी विरोध भी किया गया था लेकिन सरकार ने ये फैसला भीड़ को रोकने के लिए लिया था तो सभी ने इसमें भागीदारी निभाई।

बुधवार को सेंट्रल रेलवे ने कोविड प्रतिबंधों में ढील के रूप कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दामों को 50 रुपए से घटाकर 10 रुपए कर दिया था। जिसके बाद भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों (Platform Ticket) की कीमत कम कर दी है। अब प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये की जगह 10 रुपये में मिलेगी और यह आदेश 25 नवंबर यानी गुरुवार से ही लागू हो गया है। इसकी समयावधि दो घंटे तक की ही रहेगी।

ताकि यात्रियों को न हो परेशानी

वहीं अब जब भारत का वैक्सीनेशन कवरेज 118.44 करोड़ तक पहुंच गया है। इसे देखते हुए रेलवे ने कोरोना के दौरान स्पेशल नंबर से चलने वाली सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में लाने का फैसला किया है। रेलवे के इस फैसले के अनुसार, सभी ट्रेनों का नंबर एक बार फिर से पहले की तरह हो जाए, ताकि यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी न होने पाए।

Also Read: PM मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का किया शिलान्यास, बोले- पहले की सरकारों ने UP को दिखाए झूठे सपने

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )