Breaking Tube
Social Media

#Boycott Tanishq: तनिष्क पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप, लोग बोले- ये तो एजेंडा है असलियत में तो लड़की सूटकेस में मिलती है

देश में फेस्टिव सीजन दहलीज पर है, नवरात्रि से इसकी शुरूआत हो जाएगी, ऐसे में तमाम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के विज्ञापन से लेकर ऑफर्स ला रही हैं. कुछ इसी कवायद में पॉपुलर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने भी विज्ञापन जारी किया जो कि उसे अब भारी पड़ रहा है. इस ऐड का प्लॉट इंटरफेथ मैरिज पर बेस्ड है. दो धर्मों के बारे में बात करने वाले इस विज्ञापन की वजह से काफी बवाल मच गया है. लव जिहाद (Love Jihad) को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर सोशल मीडिया पर लोग इसका बायकॉट (#BoycottTanishq) कर रहे हैं.


दरअसल, ज्वेलरी बेचने वाली बहुचर्चित ज्वेलर कंपनी ‘तनिष्क ज्वेलर’ ने शुक्रवार यानि 9 अक्टूबर को एक अपना एक नया ऐड रिलीज किया था. इस ऐड वीडियो में एक हिन्दू गर्भवती महिला की मुस्लिम परिवार में गोद भराई की रस्म होते दिखाई जा रही है. जिसने, ‘तनिष्क’ की ज्वेलरी पहनी है और गहनें पहनी हुई महिला गोदभराई की रस्म के लिए तैयार हो रही है. इस वीडियो को देख कर लोगों का गुस्सा इसलिए फूटा क्योंकि, ‘तनिष्क ज्वेलरी’ के इस वीडियो ऐड में जिस जोड़ी को दिखाया गया है, वो इंटरफेथ कपल अर्थात अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी दिखाए गए हैं. बहू हिंदू है और उसकी ससुरालीजन मुस्लिम समाज से संबंध रखते हैं.



इस एड वीडियो में जो महिला दिखाई गई है वो पारम्परिक साड़ी, बिंदी और गहने पहने हुई है, जिसमें साफ समझ आ रहा है कि, वो हिन्दू है. जबकि, उसके साथ परिवार में जो अन्य लोग दिखाए गए हैं, वह सभी मुस्लिम हैं. महिला के साथ एक बुजुर्ग महिला दिखाई गई हैं उन्होंने भी बिंदी भी नहीं लगाई है, और पहनावे से वे मुस्लिम दिखाई दे रही हैं. परिवार के लोग हिन्दू महिला को सरप्राइज के लिए बगीचे में लेकर जा रहे होते हैं. बैकग्राउंड में दीपमालाएँ हैं और नटराज की प्रतिमा भी है. इसके अलावा परिवार में शामिल एक बुजुर्ग भी साज-सजावट में व्यस्त दिखाई दे रहे है.


तनिष्क के इस विज्ञापन पर सोशल मीडिया में लोगों का गुस्सा सांतवे आसमान है. लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर यूजर्स इसे बायकॉट कर रहे हैं जिसके चलते बीते दो दिनों से #Boycott Tanishq ट्विटर पर लगातार ट्रेंड कर रहा है. ऐड को लेकर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ लोग पूछ रहे हैं कि भाई हिंदू महिला पर तो बना लिया क्या तनिष्क ऐसे ही मुस्लिम महिला पर भी ऐड बनाने की हिम्मत दिखा सकता है. तो कुछ का कहना है कि इस तरह की चीजें हिंदू लड़कियों के साथ ही क्यों होती हैं ? हर कंपनी सनातन धर्म को ही ऐसे ही पेश करती है. वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि ये तो बस एजेंडा है, असलियत में तो हिंदू लड़कियां सूटकेस में मिलती हैं.



Also Read: लव जिहाद: एजाज ने प्रिया को प्रेमजाल में फंसाया, कोर्ट मैरिज की, धर्मांतरण को नहीं हुई राजी तो दोस्त के साथ मिलकर चाकू से गोदकर मार डाला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वीडियो: UP Police के इंस्पेक्टर को बदनाम करने की कोशिश, बुजुर्ग ने सामने आकर खुद बताई वायरल तस्वीर की हकीकत

BT Bureau

बार बालाओं के साथ भगवान कृष्ण, पेंटर अकरम हुसैन पर फूटा लोगों का गुस्सा, पूछा- इसी तरह पैगंबर को नंगी हूरों के साथ कब दिखाएंगे ?

BT Bureau

कानपुर: आइसक्रीम वाले ने नहीं खिलाई ice cream तो ठेला लेकर ही चल पड़ा पुलिसकर्मी, VIDEO वायरल

BT Bureau